उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

मुलायम सिंह ने सपा के बागियों पर ‌लिया एक्‍शन, हुए निलंबित

mulayam-singh-yadav-563518f639bf2_exlstसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने जिजा पंचायत चुनाव में पार्टी विरोधी ‌गतिविधियों में शामिल रहने के कारण बिजनौर से पार्टी की विधायक रुचि वीरा को समाजवादी पार्टी विधायक दल से निलंबित कर दिया है।

इसके साथ ही मुलायम सिंह ने रुचि वीरा के पति उदयन वीरा और पार्टी के नगीना से पूर्व सांसद यशवीर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष बिजनौर जमील अंसारी और चैयरमैन शेख खलीलुर्रहमान को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

सपा से सुनील यादव साजन और आनंद भदौरिया के निष्कासन के बावजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर तमाम जिलों में पार्टी की खेमेबंदी रुक नहीं पा रही थी। इसके बाद सपा सुप्रीमों ने ये बड़ा फैसला लिया।

बिजनौर में बागी प्रत्याशी उदयन वीरा और उनकी पत्नी विधायक रुचिवीरा झुकने को तैयार नहीं थे। ये दोनों अधिकृत प्रत्याशी विधायक मनोज पारस की पत्नी नीलम पारस के खिलाफ चुनाव मैदान में ताल ठोके हुए थे।

सुनील यादव और आनंद भदौरिया अपने निष्कासन पर चुप्पी साधे हुए हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के स्तर से फैसला होने के कारण युवा संगठनों के अन्य नेता भी इस मुद्दे पर मुंह नहीं खोल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button