उत्तर प्रदेशफीचर्ड

मेरठ के घंटाघर के एक होटल में हुई हथियार खेप की डील

एनआइए की टीम ने छापा मारकर रिकॉर्ड जब्त किया!
पंजाब के लुधियाना में आरएसएस प्रचारक की हत्या से जुडा मामला

दस्तक ब्यूरो

मेरठ : पंजाब के लुधियाना में डेढ़ माह पूर्व हुई आरएसएस प्रचारक रवीन्द्र गुसाईं की हत्या में प्रयुक्त हुए हथियारों की डील मेरठ के घंटाघर स्थित एक होटल में होने की बात सामने आ रही है। सोमवार को एनआइए की टीम ने होटल पर छापा मारते हुए रिकॉर्ड रजिस्टर कब्जे में लिए हैं। एनआइए की टीम ने सोमवार को घंटाघर स्थित होटल प्रधान ताज में छापेमारी की। इस दौरान एनआइए की टीम ने होटल संचालक से पूछताछ करते हुए घंटां तक होटल का रिकॉर्ड खंगाला। सूत्रों के अनुसार रजिस्टर में एंट्री चेक किए जाने पर एनआइए की टीम को काफी पुख्ता सबूत मिले हैं। बताया जाता है कि रवीन्द्र की हत्या में प्रयुक्त हुए हथियारों को खरीदने वाले हथियारों की डील करने के लिए मेरठ के इसी होटल में रूके थे। इस बात से यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि हथियारों की डील संभवतः इसी होटल में हुई है। एनआइए टीम ने होटल के रिकॉर्ड रजिस्टर कब्जे में ले लिए हैं।

गौरतलब है कि रविवार को एनआइए की टीम ने कुछ संदिग्ध युवकों को साथ लेकर मेरठ के पल्लवपुरम, लालपुर और बिजौली में छापेमारी की थी। वहीं मोदीनगर के भोजपुर में छापे के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस और एनआइए टीम पर फायरिंग करते हुए हिरासत में लिए गए एक आरोपी मलूक को छुड़ाकर फरार करा दिया था। बहरहाल, आज की छापेमारी से साफ हो गया है कि मेरठ में बने हथियार अन्य राज्यों में खून की होली का कारण बन रहे हैं। मेरठ काफी समय से बना है हथियारों सप्लाई का हब :- पष्चिम उप्र में मेरठ काफी समय से अवैध हथियारों की सप्लाई का बडा केंद्र रहा है। इससे पहले भी यहां पर हथियारों की बडी खेप पकडी जाती रही है।
होटल में रूकते हैं काश्मीरी युवक :- जिस होटल में हथियारों के डील होने की बात सामने आ रही है। उस होटल में पहले से काश्मीरी युवक आकर रूकते रहे हैं। पुलिस पहले भी इन होटल में छापेमारी करती रही है। घंटाघर के पास स्थित होटलों पर खुफिया एजेंसियों और स्थानीय अभिसूचना इकाई की टीमें नजर रखती हैं लेकिन यह हैरानी की बात है कि एसपी सिटी के कार्यालय से चंद कदम की दूरी पर हथियारों की डील हो रही थी और किसी को कानो कान जानकारी नहीं हुई। इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button