उत्तर प्रदेश

मेरठ में दलित युवती से गैंगरेप, धर्म परिवर्तन का दबाव 

 मेरठ के मवाना में हुई वारदात,  गैंगरेप के बाद धर्म परिवर्तन का डाला दबाव

मेरठ। मेरठ में नए साल शुरूआत हुए मात्र तीन दिन हुए है। पुलिस द्वारा किए जा रहे बदमाशों के एनकाउंटर के बाद माना जा रहा था कि बदमाशों के बीच खाकी और सरकार का भय बैठेगा। लेकिन वर्ष 2018 की शुरूआत हुए मात्र तीन दिन ही हुए हैं और मवाना में एक दलित युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप का मामला सामने आया है। मेरठ में मुख्यमंत्री योगी छह जनवरी को मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल आ रहे हैं। ऐसे में दलित युवती के साथ गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन के हाथ पैर फूले हुए हैं। अधिकारी मामला दबाने का प्रयास कर रहे हैं। आरोपियों की घरपकड के प्रयास तेज कर दिए हैं। यह भी तब हुआ जब पीडिता खुद एसएसपी कार्यालय पहुंची और आपबीती बताई। थाना मवाना से तो उसे टकराया जा रहा था। 
पीडित युवती मोहल्ला कल्याण सिंह मवाना की निवासी है और वह अनुसूचित जाति की है। युवती के साथ मोहल्ले का ही युवक बिट्टू पुत्र इकबाल छेडछाड करता था। वह उससे धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा था। पिछले महीने की 18 तारीख को दोपहर तीन बजे युवक पीडिता को अपने साथ डरा-धमका कर ले गया। युवती के परिजनों को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी। लेकिन थाना पुलिस युवती को तलाशना तो दूर कोई कार्रवाई भी नहीं की। दिनांक 25 दिसंबर 2017 को पीडित युवती मेरठ-मवाना रोड पर बदहवास घूमती मिली। जानकारी जब परिजनों को लगी तो मौके पर पहुंचे और उसे घर ले आए।
घर पर युवती ने बताया कि उसे बिट्टू व उसका भाई काले , जीजा महताब व उसका चचेरा भाई शाबाज मेरठ में कहीं जंगल में बने कमरे में ले गए। जहां पर उसे एक सप्ताह कैंद रखा और उसकी इच्छा के विरूद्ध जबरन सभी ने गैंग रेप किया। इस दौरान गैंगरेप के आरोपियों ने उसकी वीडियो भी बनाई और धमकी दी कि अगर उसने धर्म परिवर्तन न किया तो वह वीडियो वायरल कर देंगे। युवती के परिजनों ने 21 दिसंबर 2017 को इसकी तहरीर मवाना थाने में भी दी। आरोप है कि दलित होने के कारण थाने में उनकी किसी ने नहीं सुनी। यह बात जब हिन्दूवादी संगठन के लोगों के पता चली और गैंगरेप के आरोपी दूसरे धर्म के निकले तो हिन्दू संगठन के लोग युवती को लेकर एसएसपी के पास पहुंचे। इस बारे में एसएसपी मंजिल सैनी ने एसपी देहाद राजेश कुमार को कार्रवाई करने के लिए लिखा है। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि मामले में पूरी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इसकी भी जांच कराई जाएगी कि अभी तक मवाना थाना ने इसकी रिपार्ट दर्ज क्यों नहीं की है। 

Related Articles

Back to top button