अपराधउत्तर प्रदेश

मेरठ हिंसा के आरोपी की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

मेरठ में गोपी पारिया नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक मेरठ के शोभापुर इलाके में भड़की हिंसा का आरोपी था. वह पूर्व बीएसपी नेता योगेश वर्मा का नज़दीकी और स्थानीय सभासद अमित राव का खास माना जाता था.मेरठ हिंसा के आरोपी की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस के मुताबिक जिस सभा में पूर्व बीएसपी नेता ने भड़काऊ भाषण दिया था, उसे आयोजित करने में गोपी पारिया की अहम भूमिका थी. हालांकि इस पुलिस का ध्यान अभी उसकी हत्या किए जाने को लेकर चल रही जांच पर है. पुलिस पता लगाना चाहती है कि उसकी हत्या के पीछे क्या कारण है.

दरसअल, इलाके के ही एक पक्ष के कुछ लोगों ने गोपी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई. इससे पहले दोनों पक्ष आमने-सामने आए थे. बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी. इस हत्याकांड के बाद गांव में हड़कंप मच गया.

वारदात के फौरन बाद युवक को सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसने इलाज़ के दौरान दम तोड़ दिया. इस मामले में मनोज गुर्जर सहित 4 लोग आरोपी हैं. पुलिस ने दो मुख्य आरोपी मनोज और कपिल को गिरफ़्तार कर लिया है. अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है.

मनोज गुर्जर और गोपी के बीच पहले से ही रंजिश चल रही थी. कई बार दोनों के बीच पहले भी झगड़ा हो चुका है. लेकिन इस बार गोपी को जान से मारने की नियत से उस पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई. एक तरफ परिवार का आरोप है कि यह सोमवार को भड़की हिंसा का साइड इफेक्ट है, वहीं पुलिस इसे आपसी रंजिश का केस मान रही है.

बता दें कि शोभापुर मेरठा का वही इलाका है, जंहा सोमवार को दलित प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने इलाके की पुलिस चौकी समेत कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद हिंसा में शामिल युवक की हत्या ने इलाके में तनाव पैदा कर दिया है, जिसके चलते वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button