टॉप न्यूज़फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

मेहसाणा से कर्फ्यू हटाया गया,पाटीदारों ने किया आज गुजरात बंद का ऐलान

defaultमेहसाणा: राज्य सरकार ने मेहसाणा में पटेल समुदाय की एक विशाल रैली के बाद रविवार को गुजरात के हिस्सों में भड़की हिंसा और कुछ पटेल संगठनों द्वारा सोमवार  के ‘गुजरात बंद’ के आह्वान को देखते हुए अहमदाबाद, मेहसाणा और सूरत में रैपिड एक्शन फोर्स (आर.ए.एफ.) को तैनात किया और अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। गुजरात के मुख्य सचिव जी.आर. अलोरिया ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स (आर.ए.एफ.) की पांच कंपनियां इन तीन शहरों में तैनात की गई है। इसके अलावा, स्टेट रिर्जव पुलिस (एस.आर.पी.) की 20 कंपनियों को भी पूरे राज्य में तैनात किया गया है।

सरदार पटेल गु्रप (एस.पी.जी.) के साथ-साथ हार्दिक पटेल की अगुवाई वाली पाटीदार अमानत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने सोमवार को ‘गुजरात बंद’ का आह्वान किया है। गुजरात के मेहसाणा जिला सहित कई हिस्सों में रविवार को भड़के पाटीदार आंदोलन के बाद सीएम आनंदीबेन पटेल ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हिंसा किसी मामले का समाधान नहीं है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम पटेल से फोन पर बातचीत कर हालात की जानकारी ली।

सिंह ने शांति बनाए रखने के लिए जरूरी मदद का भरोसा भी दिलाया। इसके पहले आनंदी बेन ने कहा था कि ऐसे आंदोलन तो होते रहते हैं. सरकार का काम विकास कार्यों के जरिए जनता की सेवा करना है। हम उसी पर फोकस कर रहे हैं। इसके बाद पाटीदारों ने सोमवार को गुजरात बंद का ऐलान किया है। आंदोलनकारियों ने हिरासत में लिए गए पाटीदारों को तुरंत छोड़ने की मांग की।
 

वहीं रविवार को मेहसाणा में आंदोलन के दौरान बिगड़े हालात पर काबू करने के लिए कर्फ्यू लगाया गया था जोकि सोमवार सुबह 6 बजे हटा लिया गया।  दूसरी ओर जिला प्रशासन ने नोटिस जारी कर अगले 24 घंटों के लिए इलाके में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। अहमदाबाद और राजकोट में 12 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा रोक दी गई है। इसके साथ ही अहमदाबाद के केके नगर चौराहे और वस्त्राल चौराहे पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। ये पाटीदार बहुल इलाके हैं। सूरत और राजकोट में भी कई जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा कि राज्य की शांति भंग करने वालों से हम सख्ती से निपटेंगे।

Related Articles

Back to top button