उत्तर प्रदेशराज्य

मोदी के आदर्श गांव में फिर चोरी, चोरों ने गायब किए बैट्र‍ियां-टाइल्स-ट्री गार्ड

var_1457767791एजेंसी/वाराणसी.नरेंद्र मोदी के आदर्श गांव जयापुर में गुरुवार की रात सोलर स्ट्रीट लाइट की 6 बैट्र‍ियां और टॉयलेट से शीशा तोड़कर टाइल्स चुरा लिया गया। इसके अलावा करीब 30 के ऊपर लोहे के ट्री गार्ड गायब हैं। ग्राम प्रधान ने बताया कि मामले की शिकायत दर्ज कराई जाएगी। वहीं, पुलिस का कहना है कि घटना की जानकारी मांगी गई है।
 
 
बॉयो टॉयलेट के दरवाजे टूटे
ग्राम प्रधान श्री नारायण पटेल ने बताया कि गांव में लगे बॉयो टॉयलेट के दरवाजों को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया है। अंदर लगी प्लास्टिक की टोटियों को गायब कर दिया गया है। इसके अलावा पाइपलाइन को भी किसी ने उखाड़ दिया है। गांव की सड़कों के ईंट भी बिखरे पड़े हैं।
 
पहले भी हो चुकी है चोरी
 
बता दें, गांव में अब तक 20 के ऊपर सोलर लाइट की बैट्र‍ियां चोरी हो चुकी हैं। कुछ दिनों पहले भी गांव में पानी सप्लाई के लिए लगे दो वाटरपंप की सोलर बैट्री और जनेटर का अल्टीमेटल चोरी हुआ था। तब भी चोरी की जानकारी रोहनिया एसओ को दी गई थी।
 
चोरी की घटनाओं से बढ़ी परेशानी
 
श्री नारायण पटेल के मुताबिक, जयापुर में चोरी की घटना होने से भारत की बदनामी होगी। गांव में 25-25 किलो वाट के दो सोलर प्लांट चालू हो चुके हैं। यहां 810 घर हैं, जिसमें 750 घरों तक सोलर लाइट की व्यवस्था है। 24 घंटे मुफ्त बिजली देना किया गया है। ऐसे में चोरों से यहां भी खतरा बढ़ गया है।
 
पुलिस बूथ बना शोपीस
 
गांव के रहने वाले राहुल ने बताया कि पंचायत भवन के पास पुलिस बूथ बनाया गया था जो शोपीस बना है। आज तक एक भी पुलिसकर्मी वहां तैनात नहीं हुआ है। जो गांव देश का मॉडल बन रहा था, आज चोरी की वजह से बदनाम हो रहा है। पुलिस को सूचना के बाद भी कार्रवाई नहीं होती है।

Related Articles

Back to top button