फीचर्डराष्ट्रीय

मोदी को एक्सेलरेटर तेज करना चाहिए नहीं तो जनता उन्हें उखाड़ फेंकेगी: राहुल गांधी

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: 94177-rahul-gandhiनयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव में राजग को लगे झटके को लेकर नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री को एक्सेलरेटर तेज करना चाहिए वरना जनता उन्हें ड्राइवर की सीट से हटा फेंकेगी।

 राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव परिणाम भाजपा और आरएसएस के ‘विभाजनकारी’ एजेंडे की पराजय है। हालांकि उन्होंने इन सवालों का उत्तर नहीं दिया कि क्या कांग्रेस बिहार की तरह दूसरे राज्यों में भी चुनाव से पहले गठबंधन करेगी। वह इस प्रश्न को भी टाल गए कि क्या कांग्रेस नीतीश सरकार में शामिल होगी।

उन्होंने कहा, चूंकि मोदी जी प्रधानमंत्री बन गये हैं तो ऐसे में केवल एक काम रह गया है, काम करना शुरू करें। एक साल बीत गया है और कार अभी तक स्टार्ट नहीं हो रही है। उन्होंने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, एक्सेलरेटर दबायें। अगर आप एक्सेलरेटर नहीं दबायेंगे तो बिहार की तरह देश की जनता दरवाजा खोलेगी और आपको ड्राइवर सीट से हटा फेंकेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना अहंकार दूर करना चाहिए क्योंकि इससे न सिर्फ देश का बल्कि उनका भी भला होगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मोदी को सलाह दी कि वह बार बार विदेश यात्राओं पर जाने की बजाए किसानों, मजदूरों और युवाओं से मिलें, जिनसे उन्होंने रोजगार देने का वादा किया था। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि महागठबंधन की यह विजय ‘बांटने वाली प्रवृति पर एकता की, अहंकार पर विनम्रता की और नफरत पर स्नेह की जीत है’।

नीतीश कुमार का पुरजोर समर्थन करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जदयू नेता गठबंधन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और उनके नेतृत्व में बिहार में विकास जारी रहेगा। इस बीच यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस सरकार में शामिल होगी उन्होंने महज इतना कहा कि यह एक आंतरिक मामला है इस पर चर्चा होगी और इसका जवाब वह संवाददाता सम्मेलन में नहीं दे सकते। बाद में राहुल गांधी ने फोन पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद से बात की और उन्हें जीत के लिए बधाई दी। 

 

Related Articles

Back to top button