ज्ञान भंडार

मोदी को ब्रांड बताने वाले विज के बयान पर राहुल का पलटवार, हिटलर और मुसोलिनी भी ब्रांड थे

महात्मा गांधी पर हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज के बयान पर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि हिटलर और मुसोलिनी भी पॉवरफुल ब्रांड थे।
 अनिल विज ने कहा था कि जब से खादी के साथ गांधी का नाम जुड़ा है, खादी उठ ही नहीं सकी है, खादी डूब गई है। इतना ही नहीं अनिल विज ने यह भी कहा कि गांधी ऐसा नाम है कि जिस दिन से नोट पर उनकी तस्वीर छपी है, उस दिन से नोट की डिवैल्यूएशन हो गई। विज के मुताबिक अच्छा हुआ गांधी की जगह कैलेंडर में मोदी की फोटो लगाई गई है। मोदी ज्यादा बड़ा ब्रांड हैं। अब धीरे-धीरे नोट से भी गांधी की फोटो हट जाएगी।
rahul-gandhi_1481462274

विरोध के बाद वापस लिया बयान

विज ने बयान पर विरोध होने के बाद इस वापस ले लिया था। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी विज के इस बयान को उनकी निजी राय बताकर किनारा कर लिया था। अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने भी विज के इस बयान की आलोचना की थी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू यादव ने भी ट्वीट कर इसे महात्मा गांधी की बेइज्जती करार दिया था। लालू ने ट्वीट में लिखा, ‘हे राम! यह राष्ट्पिता महात्मा गांधी की बेइज्जती है। आरएसएस गैंग ने ही गांधी जी को मारा और अब वह उनकी विचारधारा को भी खत्म करना चाहते हैं।’

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा नेताओं और मंत्रियों से ऐसे ही विवादित और अतार्किक बयानों की उम्मीद की जा सकती है। गांधीजी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने कहा कि जिस तरह से भ्रष्ट राजनेता गैरकानूनी तरीके पैसे का इस्तेमाल कर रहे हैं। उसके चलते यह बापू की फोटो नोटों से हटाना बेहतर ही होगा।
 

 

Related Articles

Back to top button