फीचर्डराजनीति

मोदी सरकार के 2 साल पर कांग्रेस ने पूछा, कहां गई 56 इंच की छाती और 58 का रुपया?

एजेंसी/ kapil-sibbal_kapil_2908नई दिल्ली। एक तरफ जहां मोदी सरकार 2 साल पूरा होने पर जश्न मना रही है वहीं कांग्रेस ने सरकार पर जोरदार हमला बोला है। आज कांग्रेस के दिग्गज नेताओं कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित दूसरे नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार को निशाने पर लिया। कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार को चुनावी वादों की याद दिलाई। जवाब में बीजेपी ने भी पलटवार किया।

कपिल सिब्बल ने पूछा कि यह जश्न क्यों मनाया जा रहा है? क्या हिन्दुस्तान का चेहरा बदल दिया है? क्योंकि बुनियादी तौर पर जो परिवर्तन की बात की थी वो तो हुआ नहीं। अगर मोदी जी चांद पर जा रहे होते, मंगल पर जा रहे होते तो हम समझते जश्न मनाना बनता है। चुन चुन के यह कांग्रेस पर टारगेट कर रहे हैं।मुझे मालूम नहीं कांग्रेस कहा से ख़त्म होती जा रही है। पता नहीं क्या कमाल कर दिखाया।

पहले कहते थे कांग्रेस पार्टी पाक को लव लेटर क्यों देती है, पर आप क्या कर रहे हो, शादी में जा रहे हो। पहले कहते थे रुपया वेंटीलेटर पर है अब कहां है रुपया। 56 इंच की छाती और 58 का रुपया कहां गया। 2 प्रतिशत सेंसेक्स बाधा है, 16 प्रतिशत रुपया गिरा है। मोदीजी ने अपना रोज़गार तो पक्का कर लिया, लेकिन यह पूछे युवाओं का रोज़गार कहां है। मनमोहन जी बोलते नहीं थे पर काम बोलता था,यह बोलते हैं पर काम नहीं बोलता। मै चुनौती देता हूं आज मोदी सरकार के किसी भी मंत्री को कि आओ बहस करो। पूछते हैं जनता से कि आप जश्न किस चीज़ का मना रहे हो। खुदा के बन्दे संभल जा, वक़्त है अभी भी संभल जा।

वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सारी चीज़ें जो कही हैं वो चुनावी जुमले हैं। किसानों की आत्महत्या को ठीक ढंग से हैंडल कर सकते थे, लेकिन प्रधानमंत्री ने कभी कहीं जाकर रहत नहीं दी। बाहर के दौरे बहुत किए लेकिन देश के अन्दर के एक भी किसान से नहीं मिले। जो चल रहा था उसको चलने दिया और कहते रहे सब अपने आप ठीक हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button