स्पोर्ट्स

मोहम्मद शमी ने कहा- ‘हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है’

भारत ने सोमवार को माउंट मॉनगनुई में तीसरा वन-डे जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात देकर पांच मैच की वन-डे सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा मुकाबला हैमिल्टन में गुरुवार को खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी ने कहा- 'हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है'

तीन विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच बने मोहम्मद शमी ने कहा, ‘हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। यह मुश्किल है लेकिन काफी कड़ा नहीं। दूसरे छोर पर भूवी (भुवनेश्वर) के होने से काफी मदद मिलती है। सही लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करना अहम है।’

घरेलू हिंसा का सामना, ‘यो यो’ टेस्ट में फेल और कुछ निजी मुद्दों में फंसे रहने के बावजूद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खुद को साबित किया है। पिछले कुछ समय से वह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। तीसरे वन-डे में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 41 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके लिए उन्होंने आज भी मैन ऑफ द मैच चुना गया।

28 साल के इस होनहार खिलाड़ी की रफ्तार इस कदर प्रतिद्वंद्वियों पर हावी रही कि कप्तान कोहली भी उनकी तारीफ किए बिना रह नहीं पाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर वन-डे में भी शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके थे। इस मैच में भी उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन-डे में मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी जमकर तारीफ की थी। मैच के बाद विराट ने शमी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा था कि, चोटों से जूझने वाला यह गेंदबाज इस समय फिटनेस के मामले में सर्वश्रेष्ठ स्तर पर है।

Related Articles

Back to top button