फीचर्डस्पोर्ट्स

मोहम्मद सिराज ने अपने ऑटोचालक पिता से की ये गुजारिश

टीम इंडिया में शामिल होने के बाद हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी कई ख्वाहिशों को साझा किया है। साथ ही अपने पिता से ये ना करने की गुजारिश भी है। कहते हैं ना मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में उड़ान होती है। ऐसा ही सिराज के साथ हुआ। एक गरीब परिवार का लड़का, जिसके पिता ऑटो चलाते थे और वह अब टीम इंडिया की तरफ से खेलने जा रहा है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 सीरीज मैच के लिए टीम इंडिया में सिराज को शामिल किया गया है।
मोहम्मद सिराज ने अपने ऑटोचालक पिता से की ये गुजारिश
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सिराज ने कहा,’ मैं 23 साल का हूं और मैं अब अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाने के लिए सक्षम हूं। मैंने अपने पिता से कहा कि अब आपको ज्यादा काम करने की जरुरत नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब हमने अपने परिवार के साथ नए घर में शिफ्ट किया है।’

सिराज ने आगे कहा, ‘मैं उम्मीद कर रहा था कि नेशनल टीम से मेरे पास कॉल आएगा। मगर इतना जल्दी आ जाएगा ऐसा कभी नही सोचा था। मैं बता नहीं कह सकता कि कितना खुश हूं।’ उन्होंने कहा, ‘जब मैंने इसके बारे में अपने माता-पिता को बताया तो वह स्पीचलेस हो गए। और इसी के साथ मेरा यह सपना साकार हो गया।’

बता दें कि सिराज का जीवन काफी मुश्किल में बीता है। हालांकि सिराज के पिता ऑटो चालक हैं, लेकिन वह अपने बेटे को जिंदगी में कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होने दी। उन्होंने सिराज के लिए के लिए सबकुछ किया जो एक पिता की जिम्मेदारी होती है। उन्होंने सिराज को किसी भी चीज की कमी नहीं खलने दी। वैसे सिराज की ख्वाहिश है कि वह अपने माता-पिता के लिए हैदराबाद के पॉश इलाकों में एक घर खरीद सके।

मालूम हो कि मोहम्मद सिराज को आईपीएल के दसवें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ में खरीदा था। 23 वर्षीय सिराज ने आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन भी किया। टी-20 में उन्होंने आईपीएल को मिलाकर अब तक 16 मैचों में 26 विकेट लिए हैं। वहीं, सिराज ने अब तक 14 प्रथम श्रेणी में 53 तथा 13 लिस्ट ए क्रिकेट मैचों में 20 विकेट लिए हैं। 

 

Related Articles

Back to top button