टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

मौसम अलर्ट: दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू, यूपी-हरियाणा सहित कई राज्यों में भी बन रहे आसार

नई दिल्ली। आज का मौसम, 8 अगस्त। उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई है। बता दें कि बीते की दिनों से एनसीआर में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। आज जाकर उन्हें कुछ राहत मिली है। वहीं मौसम विगाग ने ताजा जानकारी शेयर करते हुए कहा कि अगले 2 घंटो में यूपी के हापुड़, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, जट्टारी, कर्नल, लष्मणगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में भी बादल छाए हुए हैं। आज दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत जरूर मिल सकती है क्योंकि मौसम विभाग पहले ही राजधानी में आज हल्की बारिश का अलर्ट जारी कर चुका है।

नई दिल्ली समेत उत्तर भारत में उमस से लोग परेशान हैं तो वहीं देश के कई राज्य बाढ़ से ग्रस्त हैं। बता दें कि बीते दिन भी मौसम विभाग की तरफ से कई इलाकों मे बारिश का पूर्वानुमान किया था, जिसके तहत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बारिश दर्ज की गई थी।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश पहले ही भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से जूझ रहा है। यहां पर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। कई जगहों पर लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से सभी संभव कार्य किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं राजस्थान में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यहा के कई इलाकों में पानी भर गया है। आज यानी 7 अगस्त के लिए मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में दिल्ली, खेकरा, गुलोठी, बुलंदशहर, बिलारी, मिलक, बागपत, चंदौसी के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इतना ही नहीं इससे पहले मौसम विभाग की तरफ से अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर में 9 अगस्त तक बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र और गुजरात समेत मध्य भारत में भी अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना लगातार जताई जा रही है।

उधर उत्तर भारत में स्थित बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। यहां पर मानसून सक्रिय होने के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश के कई इलाकों के लिए लगातार बारिश की आशंका व्यक्त की जा रही है। आइएमडी ने उत्तर बिहार के कई जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button