अन्तर्राष्ट्रीय

यहां वोटिंग के बाद सेल्फी ली तो भरना पड़ेगा जुर्माना!

file_selfieएजेंसी/ चार्ल्सटन। अगर आप वोटिंग के बाद दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि आपने वोट किया है और आप इसके लिए वोटिंग बूथ पर सेल्फी खींचकर शेयर करने का इरादा रखते हैं तो सावधान हो जाइए। अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया प्रांत में ऐसा करना प्रतिबंधित है। अगर आप फिर भी ऐसा करने से नहीं मानें, तो जुर्माना भी भरने को तैयार हो जाइए।

वेस्ट वर्जीनिया की सेक्रेटरी नाताली ई तेन्नांत ने ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि वोटिंग बूथ पर सेल्फी लेकर शेखी बघारने वालों के दिन फिर गए। उन्होंने कहा कि मतदान एक पवित्र प्रक्रिया है, और इसे मजाक नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने कहा कि इसके पीछे सुरक्षा भी बड़ा कारण है। सरकारी आदेश के मुताबिक मतदान के समय मतदान केंद्र के आसपास भी किसी तरह की कोई फोटोग्राफी नहीं होगी। औऱ ये पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

अगर आप वोटिंग के बाद दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि आपने वोट किया है और आप इसके लिए वोटिंग बूथ पर सेल्फी खींचकर शेयर करने का इरादा रखते हैं तो सावधान हो जाइए।

फोटोग्राफी पर ये रोक सिर्फ पारंपरिक साधनों पर ही नहीं, बल्कि मोबाइल पर भी लागू रहेगी। सरकारी आदेश में साफ कहा गया है कि कोई भी मतदाता या मतदान कार्य में लगे कर्मी इस आदेश का उल्लघंन न करें। अगर ऐसा किया गया, तो उनपर भारी भरकम जुर्माना ठोका जाएगा।

Related Articles

Back to top button