स्पोर्ट्स

यह है विश्व क्रिकेट की 5 सबसे धाकड़ ओपनिंग जोड़ियां, ये है सबसे खतरनाक जोड़ी

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि खेल जगत में कई ऐसी जोडि़या है, जो खेल के मैदान में अपने खेल के दम पर लोगों के पसीने छुड़ाने में कोई कसर नही छोड़ी है। आज हम खेल दुनिया की 5 ऐसी ओपनिंग जोडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जो दुनिया की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोडि़यों में से एक है। पांचों में नम्‍बर 3 सबसे खतरनाक है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ऐसे तो अगर भारतीय टीम की बात की जाये तो ऐसी कई ओपनिंग जोडि़या रही है, जो खेल के मैदान में विरोधी टीम को कड़ी टक्‍कर देते हुये नजर आये। हालांकि कुछ ऐसी भी ओपनिंग जोडि़या रही है, जो काफी सफल रही है। आज हम जिन ओपनिंग जोडि़यों के बारे में बात कर रहे है, उन जोडि़यों ने सामने वाली टीम के होश पस्‍त कर दिये है,तो चलिए हम आपको दुनिया के पांच सबसे बड़ी ओपनिंग जोड़ी के संबंध में बताने जा रहे है, जो कुछ इस प्रकार से है…..

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग – इन दोनों को दुनिया जय और वीरू की जोड़ी से भी जानते हैं, इन दोनों की जोड़ी देखते ही विश्व का बड़ा से बड़ा गेंदबाज इनके सामने गेंदबाजी करने से डरते थे बता दें कि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की इस जोड़ी ने साल 2001 से लेकर 2012 तक भारतीय टीम की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी की थी।

मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की जोड़ी – यह जोड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम की अब तक की सबसे बेहतरीन ओपनिंग जोड़ियों में से एक रही है,बता दे कि मैं तुम्हें डर और एडम गिलक्रिस्ट ने कुल 114 मैचों में ओपनिंग बल्लेबाजी की थी उस दौरान उन्होंने 5371 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर – सौरव गांगुली और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की ओपनिंग जोड़ी भी गेंदबाजों के लिए सरदर्द साबित होती थी आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की इस ओपनिंग जोड़ी ने कुल 176 मैचों में ओपनिंग साझेदारी की है इस दौरान 8227 रन बनाये।

मर्वन अटापट्टू और सनत जयसूर्या – श्रीलंकाई टीम की यह जोड़ी अब तक की सबसे तूफानी ओपनिंग जोड़ियों में से एक हैं।

महिला जयवर्धन और कुमार संगकारा – इन दोनों की ओपनिंग जोड़ियों ने अच्छे से अच्छे गेंदबाज के पसीने छुड़ा दिए थे और इन दोनों की यह ओपनिंग जोड़ी भी विश्व क्रिकेट के सबसे सफल ओपनिंग जोड़ियां में से एक रही है।

Related Articles

Back to top button