टॉप न्यूज़फीचर्ड

युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए हुआ उरी हमला- महबूबा

img_20160918081139नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उरी हमले की घोर निंदा की है और हमले में शहीदों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की है।

 इसके साथ ही महबूबा ने कहा कि उरी हमला कश्मीर को अशांत करने और भारत को परोक्ष रूप से युद्ध की ओर धकेलने का कुत्सित प्रयास है। उन्होंने कहा कि आतंकियों की इस हरकत से न केवल जम्मू-कश्मीर के अंदर और बाहर अशांति फैलेगी बल्कि भारत-पाक के बीच के संबंधों में और खटास आएगी। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग 60 साल से भारत-पाकिस्तान के बीच हो रही लड़ाई से परेशान हो गए हैं। यहां के लोगों को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि दहशतगर्द इस बात को समझ लें कि ऐसी हिंसक घटनाओं से उन्हें न तो पहले और न ही भविष्य में कोई लाभ होनेवाला है। वो सिर्फ लोगों का दुख बढ़ा रहे हैं।
गौरतलब है कि रविवार की सुबह करीब 5.15 बजे कश्मीर के उरी में हुई मुठभेड़ में सेना के 17 जवान शहीद हो गए। इस हमले में ज्यादातर जवान आतंकियों की गोली की वजह से नहीं बल्कि टेंट में सोए होने की वजह से शहीद हुए हैं। दरअसल, आतंकियों ने एक ग्रेनेड से भी हमला किया गया था। वह ग्रेनेड जवानों के टेंट पर आकर गिरा जिसकी वजह से उसमें आग लग गई और ज्यादातर जवानों की उसमें ही मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि हमले के समय डोगरा रेजीमेंट के जवान एक तंबू में सोए हुए थे जिसमें विस्फोट के चलते आग लग गई। आग पास स्थित बैरकों तक भी फैल गई। दरअसल, वे जवान कुछ देर पहले ही ड्यूटी चेंज होने के बाद उन टेंटों में सोने के लिए आए थे। इस हमले में अबतक चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है। मठभेड़ लगभग 6 घंटे तक चली थी।
 

 

Related Articles

Back to top button