अपराध

युवक ने पुलिस कस्टडी में पिटाई के चलते खाया जहर, महिला को भगाने का था आरोप

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के खीरी थाने से आत्महत्या की वारदात सामने आई। थाने से छूटे एक युवक ने शनिवार रात जहर खा लिया। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में पिटाई की वजह से उसने आत्महत्या की। पुलिस कह रही है कि वह कुछ महीने पहले एक महिला को भगाकर ले गया था।
लौटने पर महिला के घरवालों ने हमला किया तो खबर पाकर पहुंची पुलिस उसे थाने ले गई थी। मुकदमा नहीं लिखाने पर उसे थाने से छोड़ गया था। उसकी खुदकुशी से पुलिस का लेना-देना नहीं है। सुजनी गांव का कन्हैया लाल कोल उर्फ लल्ला (30) पुत्र शिवलखन कोल दो बच्चों का पिता था। करीब छह माह पहले वह पड़ोस में रहने वाली एक महिला को भगा ले गया था, जिसके तीन बच्चे हैं।

घर लौटा तो महिला के परिजनों ने किया हमला

शुक्रवार शाम वह उसे लेकर लौटा तो महिला के परिवार के लोगों ने उस पर हमला कर दिया। उसके पति ने कन्हैया को जान से मार डालने की धमकी दी। कन्हैया ने 100 नंबर पर खबर दी तो पुलिस पहुंची। उसे खीरी थाने ले जाया गया। शनिवार रात तकरीबन आठ बजे कन्हैया का भाई अर्जुन और मौसा मथुरा उसे थाने से लेकर निकले। 

कुछ दूर पहुंचने के बाद मथुरा मौसा उन दोनों को वहीं छोड़कर बाइक में पेट्रोल भराने गया। तभी कन्हैया की हालत बिगड़ी और वह गिर गया। मौसा और भाई उसे पहले निजी चिकित्सालय फिर कोरांव सीएचसी ले गए।

डॉक्टर ने जहर बताकर उसे एसआरएन अस्पताल रेफर किया, लेकिन एंबुलेंस में शहर लाते समय कन्हैया की सांस थम गई। पुलिस इस बात से इनकार कर रही है कि कन्हैया ने थाने में जहर खाया या पिटाई की वजह से थाने से छोड़ने पर आत्महत्या की।

Related Articles

Back to top button