स्पोर्ट्स

युवराज ने खोला राज- टेस्ट पास करने के बाद भी उनके साथ हुआ बुरा बर्ताव

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने एक टीवी चैनल को दिए अपने एक ताजा इंटरव्यू में कुछ बड़े राज खोले। युवी ने बताया कि जब यो-यो टेस्ट की शुरुआत हुई थी उससे पहले उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए तैयारी करने को कहा गया। इसके बाद उन्होंने इस टेस्ट को पास भी कर लिया, लेकिन उन्हें फिर से घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने को कहा गया। उस वक्त कुछ ठीक से उनसे बात नहीं की गई।

युवी (Yuvi) ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद मैं आठ-नौ मैचों में से दो बार मैन ऑफ द मैच बना फिर भी मुझे ड्रॉप कर दिया गया। ऐसा मैंने कभी नहीं सोचा था। उसके बाद मैं चोटिल हो गया और मुझे श्रीलंका दौरे की तैयारी करने को कहा गया। इसके तुरंत बाद यो-यो टेस्ट की शुरुआत की गई। ये मेरे सेलेक्शन में बड़ा यू-टर्न था। अचानक मुझे वापस जाना पड़ा और 36 वर्ष की उम्र में यो-यो टेस्ट की तैयारी करनी पड़ी।

इसके बाद जब मैंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया तब मुझे घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा गया। सच कहूं तो वो ये सोच रहे थे कि इस उम्र में मैं इस टेस्ट को पास करने के लायक नहीं हूं। युवी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में पहले ही ओपनिंग का मौका दे देना चाहिए था। वहीं टी 20 में रोहित को कप्तान बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि वो आइपीएल में कप्तान के तौर पर काफी सफल रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट को ये फैसला करना चाहिए कि क्या वो इसके लिए तैयार हैं। वहीं रिषभ के बारे में उन्होंने कहा कि अगर उन पर दवाब होगा तो वो ज्यादा अच्छा नहीं कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button