स्पोर्ट्स

ना सचिन और ना ही सहवाग बल्कि इस बल्लेबाज से सबसे ज़्यादा डरते थे शोएब अख्तर

मित्रों भारतीय टीम की बात की जाये तो दुनिया में कई देशों की क्रिकेट टीमों से आगे निकलती जा रही है। इसकी मुख्य वजह भारतीय टीम में दिग्‍गज खिलाडी है, जो क्रिकेट के मैदान में अपना जी जान लगा देते है, और भारत को जीत का शेहरा पहनाने में पीछे नही रहते है, पर आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे है, जो इतना खातरनाक है, कि उस खिलाड़ी से सबसे अधिक विरोधी टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी शेएब अखतर डरते है।

आपको बता दें कि क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का नाम सबसे ऊपर आता है। सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी इसी गेंदबाज के नाम दर्ज है, आज तक इनके इस रिकॉर्ड को कोई तोड़ नहीं पाया है। हालांकि आपने सचिन और अख्‍तर की कहानियां कई बार सुनी होगी, इसी तरह से आपने अख्‍तर की सहवाग से पिटाई भी देखी होगी पर अगर हम कहे कि सचिन, अख्‍तर, और सहवाग नही बल्कि कोई और बल्‍लेबाज है, जिससे तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर काफी डरते है। आपके लिये यह सोचनीय विषय अवश्‍य होगा, कि आखिर कौन सा ऐसा भारतीय टीम का खतरनाक बल्‍लेबाज हो सकता है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एक बार शोएब अख्‍तर ने स्‍वयं एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुये बताया कि: उनको जितनी मुश्किल सचिन और सहवाग के खिलाफ नहीं हुई उतनी उनको गेंदबाजी करते समय धोनी के खिलाफ तकलीफ हुई है। साथ ही अख्‍तर ने धोनी की तारीफ करते हुये यह भी बताया कि : महेन्‍द्र सिंह धोनी सबसे निडर और साहसी बल्लेबाज हैं, जो किसी भी तेज गेंदबाज को आसानी से खेल सकते हैं, आपको बता दें कि शोएब अख्तर की आग उगलती गेंदबाजी के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज भी डर जाते थे, पर महेन्‍द्र सिंह धोनी को इससे कोई विशेष फर्क नही पड़ता है।

Related Articles

Back to top button