उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में लगातार दूसरे दिन राहुल गांधी को दिखाये गये काले झंडे

दस्तक टाइम्स एजेंसी/अमेठी (उप्र) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जेएनयू मुद्दे पर की गयी टिप्पणी को लेकर उत्तर प्रदेश में आज लगातार दूसरे दिन कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाये और नारेबाजी की।

 राहुल गांधी आज शाम पड़ोसी जिले और अपनी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली से यहां पहुंचे। इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष नीरज सिंह के नेतृत्व में काले फीते बांधकर प्रदर्शन किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल गांधी वापस जाओ’ और ‘राहुल गांधी गद्दार है’ जैसे नारे लगाये।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों का पीछा किया और उनमें से कुछ को हिरासत में भी लिया। सिंह ने हालांकि कहा कि पुलिसिया बलप्रयोग में कुछ कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आयी हैं। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन राहुल गांधी के पहुंचने से पहले ही शुरू हो गया था। इसी वजह से राहुल अपने निर्वाचन क्षेत्र तीन घंटे देर पहुंचे।

कोतवाली थानाक्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। उन्हें कब रिहा किया जाएगा, इस बारे में फैसला बाद में होगा। प्रदर्शनकारी अपनी योजना के मुताबिक सुबह से ही एकत्र होने शुरू हो गये थे। राहुल के आगमन में देर होने पर वे दिन में भी एकत्र हुए और प्रदर्शन किया।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुधांशु शुक्ला ने आरोप लगाया कि कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनसे झगड़ा किया। शुक्ला ने कहा कि हम राहुल को जिले में प्रवेश से रोकने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि वह राष्ट्रविरोधी टिप्पणियां कर रहे हैं।

दलित सम्मेलन में हिस्सा लेने लखनऊ पहुंचे राहुल को कल भी विरोध का सामना करना पड़ा था। उन्हें काले झंडे दिखाये गये और नारेबाजी भी हुई। लखनऊ से राहुल गुरुवार रात ही रायबरेली पहुंच गये थे।

Related Articles

Back to top button