अजब-गजब

ये शख्स नाक से करता है टाइपिंग, गिनीज में दर्ज हैं ये रिकॉर्ड

आमतौर पर नॉर्मल टायपिंग स्पीड 40 शब्द पर मिनट मानी जाती है और वो भी हाथ से, लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसकी टाइपिंग स्पीड को देखकर आप हैरान रह जाएंगे। लेकिन उससे भी ज्यादा हैरानी आपको ये जानकर होगी कि ये शख्स अपनी नाक के जरिए टाइपिंग करता है और वो भी सबसे तेज। क्यों चौंक गए ना? लेकिन ये सच है।

ये शख्स है भारत के मोहम्मद खुर्शीद हुसैन, जो अपनी नाक से टाइप करते हैं उनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दो रिकॉर्ड दर्ज हैं। बता दें कि मात्र दस साल की उम्र से ही मोहम्मद ने टाइपिंग सीखना शुरु किया। इसके बाद टाइपिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने के लिए मोहम्मद ने जी-तोड़ मेहनत की।

 एक दूसरे शख्स के द्व्रारा कायम किए वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मोहम्मद ने रोजाना आठ घंटे प्रैक्टिस की और आखिरकार वो नया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने में सफल रहे। उन्होंने मात्र 3.43 सेकेंड्स में सारे अल्फाबेट टाइप किए। इसके अलावा उन्होंने 47 सेकेंड में 103 अक्षर टाइप करके एक और नया रिकॉर्ड कायम किया।

 weird-stories-nose-typing_1484562132

मोहम्मद खुर्शीद हुसैन हैदराबाद के रहने वाले हैं और इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं। पहला रिकॉर्ड उन्होंने साल 2012 में तोड़ा जब वो इंजीनियरिंग कर रहे थे। उसके बाद उन्होंने दूसरा रिकॉर्ड 2014 में तोड़ा जिसमें उन्हें गिनीज बुक ने नाक के जरिए एक वाक्य टाइप करने के लिए दिया और मोहम्मद ने वो कारनामा महज 43 सेकेंड में कर दिखाया।

 

 

Related Articles

Back to top button