स्पोर्ट्स

ये हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 300 छक्के मारने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज

इस खेल जगत में कई ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी हुये है जिन्‍होंने ऐसे ऐस रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिये है जिसे किसी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्लिक काम है। इन्‍हीं खिलाडि़यों मे से कुछ ऐसे भी विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हुये है जिन्‍होंने अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये छक्‍कों की बरसात कर दी है। आज हम 5 ऐसे ही विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों की बात करने वाले है जिन्‍होनें अब तक 300 छक्‍के पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है।

ये हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 300 छक्के मारने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि खेल की दुनिया में कुछ ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्‍होने 300 छक्‍के मारने में अपना रिकॉर्ड बनाया है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में जब भी कोई खिलाड़ी गेंद को बांउड्री के पार पंहुचाता है तो क्रिकेट फैंस में एक अलग प्रकार की खुशी देखने को मिलती है। तो आइए देखे आखिर इन पांच खिलाडि़यों की लिस्‍ट में कौन कौन दिग्‍गज खिलाड़ी सामिल है।

पहला : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। हिटमैन ने तीनों फॉर्मेट मे खेले गए 296 मैचों की 301 पारियों में अपने 300 छक्के पूरे किए।

दूसरा : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले गए 428 मैचों की 440 पारियों में 300 छक्के पूरे किए थे।

तीसरा : इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 300 छक्के मारने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम है। अफरीदी ने तीनों फॉर्मेट में खेले गए 288 मैचों की 295 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था।

चौथा : वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 छक्के पूरे करने के लिए 345 मैचों की 408 पारियां खेली थी।

पांचवा : न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 376 मैचों की 404 पारियों में 300 छक्के पूरे किए थे।

Related Articles

Back to top button