उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीति

योगी ने एनकाउंटर को बताया बड़ी उपलब्धि, यहाँ रुका हिंदुओं का पलायन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपनी उपलब्धियां गिनाई. योगी ने कहा कि पिछले दो साल में उनके कार्यकाल के दौरान प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले किसान परेशान था, लेकिन हमारी सरकार ने कर्ज माफ किया. योगी आदित्यनाथ ने अपनी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा शासन किया, कांग्रेस राज में यूपी बीमारू राज्य बना था. 1990 के बाद से सपा-बसपा का शासन रहा, इस दौरान प्रदेश के अंदर अराजकता, हत्या, लूट दंगे हो रहे थे. उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी, तब किसान कर्ज में दबा था लेकिन हमारी सरकार ने किसानों की कर्ज माफी की.

यूपी सीएम बोले कि बीते कुछ दशकों में प्रदेश की तस्वीर बदतर हो गई थी, भ्रष्टाचार का दाग लगा था. हमारी सरकार ने आकर इस तस्वीर को बदलने का काम किया है, आज प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. योगी ने इस दौरान पिछली अखिलेश सरकार पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना जैसे क्षेत्रों से हिंदुओं का पलायन होता था लेकिन अब ऐसा नहीं है.

बीते दो साल में प्रदेश में हुई कई मुठभेड़ों को योगी आदित्यनाथ ने अपनी उपलब्धि बताया. योगी ने कहा कि दो साल में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ, अपहरण-फिरौती की एक भी घटना नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि ये इसलिए है क्योंकि आज पुलिस प्रशासन में सत्ता का दखल रोका गया है.

योगी ने बताया कि पिछले दो साल में प्रदेश में 3500 से अधिक मुठभेड़ हुई हैं, इस दौरान 8000 अपराधी गिरफ्तार, 1000 घायल, 73 मारे गए हैं जबकि 12000 अपराधियों ने समर्पण किया है. उन्होंने कहा कि बीते दो साल में डेढ़ लाख करोड़ से ऊपर निवेश हुआ है, हमने प्रदेश सरकार द्वारा होती फिजूल खर्ची पर रोक लगाई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि आज प्रदेश के किसानों को 18 घंटे बिजली दी जा रही है, महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना लागू हुई है. जिसके तहत 1 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन दिए गए हैं, हमने महिलाओं के लिए एक हेल्पलाइन भी जारी की है.

Related Articles

Back to top button