उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

योगी बोले- JNU में कोई जिन्ना पैदा होगा तो उसे वहीं दफना देंगे

phpThumb_generated_thumbnail (29)गोरखपुर/पटना।

जेएनयू विवाद पर राजनीतिक बयानबाजी शनिवार को भी जारी रही। सत्ताधारी भाजपा और विपक्ष के बीच मचे घमासान के दौरान भाजपा सांसद महंत योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया। उन्होंने कहा है कि जेएनयू में कोई जिन्ना पैदा नहीं हो पाएगा। पैदा होने की कोशिश की तो उसे वहीं दफन कर दिया जाएगा। 
 
उन्होंने कहा कि जेएनयू जैसे संस्थान को राष्ट्रद्रोह का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा। देशद्रोह के आरोपी कन्हैया मुद्दे पर उन्होंने कहा कि लोगों को ध्यान देना होगा कि अदालत ने किन शर्तों के आधार पर उसे जमानत दी है। वह फुल जमानत नहीं, अंतरिम जमानत है। भाजपा या सरकार का किसी के प्रति कुछ दुराग्रह नहीं है। योगी ने कहा कि विचार अभिव्यक्ति की आजादी का यह मतलब नहीं है कि राष्ट्र के खिलाफ साजिशों में शामिल होकर उसका महिमा मंडन करना शुरू करें। 
 
कन्हैया के पक्ष में बीजेपी के ‘शत्रु’
वहीं, दूसरी ओर भाजपा के एक सांसद कन्हैया के पक्ष में खड़े हो गए हैं। भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कन्हैया को जमानत मिलने पर खुशी जताई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जो समर्थन कन्हैया को मिला है, उसके सहारे वह विरोधियों को उचित जवाब दे पाएगा। वे सभी लोग जिन्हें लगता है कि कन्हैया के साथ गलत हुआ है, वे उसके समर्थन में आगे आएं। उन सबके साथ का हकदार होने में कन्हैया अपनी सार्थकता साबित कर पाए। 
 
देश की बर्बादी की बात कैसे कर सकते हैं?
रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा कि मूल्य आधारित शिक्षा की कमी के कारण जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाए गए। आप पर्रिकर या मोदी या फांसी के खिलाफ हो सकते हैं, लेकिन भारत की बर्बादी की बात कैसे कर सकते हैं?
 

Related Articles

Back to top button