स्पोर्ट्स

रवींद्र जडेजा को मिला अर्जुन अवॉर्ड, बोले- देश का नाम रौशन करता रहूंगा

महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन राष्ट्रपति द्वारा खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले एथलीटों को राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन अवॉर्ड, द्रोणाचार्य पुरस्कार और मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अजीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाता है।

इस साल राष्ट्रपति भवन में हुए सम्मान समारोह में महामहिम रामनाथ कोविंद ने खेल से जुड़ी 32 हस्तियों को सम्मानित किया। भारतीय क्रिकेट टीम से रवींद्र जडेजा को अर्जुन अवॉर्ड दिया गया, हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर होने के चलते यह पुरस्कार पाने खुद मौजूद नहीं रह पाए। मगर जड्डू भारत सरकार का धन्यवाद करना नहीं भूले।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें रवींद्र जडेजा अर्जुन अवार्ड मिलने के बाद भारत सरकार का शुक्रिया अदा करते नजर आ रहे हैं। साथ ही साथ उन्होंने उन सभी खेल हस्तियों को भी बधाई दी है, जिन्हें राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सम्मान मिला है।

रवींद्र जडेजा ने इस वीडियो में ये भी कहा है कि अर्जुन अवार्ड मिलना एक जिम्मेदारी के जैसा है। मैं भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा और भारत की जीत में अहम योगदान दूंगा। बता दें कि रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत को लगभग जीत दिला चुके थे, लेकिन वे आउट हो गए, जिसका उन्हें मलाल आज भी होगा।

30 वर्षीय रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 156 वनडे, 42 टेस्ट और 42 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें जडेजा के नाम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में करीब 4 हजार रन दर्ज हैं। बॉलिंग ऑलराउंडर होने के नाते रवींद्र जडेजा के नाम टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लेने का भी रिकॉर्ड दर्ज है।

Related Articles

Back to top button