अजब-गजबकरिअर

राजधानी लखनऊ में ईएसआईसी अस्पताल में डॉक्टर के 16 पदों पर होंगी भर्तियां

लखनऊ : राजधानी के सरोजनी नगर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल में डॉक्टर के 16 पदों को भरने के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। ये नियुक्तियां स्पेशलिस्ट और सीनियर रेजिडेंट के पदों पर की जाएंगी। सभी नियुक्तियां संस्थान के कई विभागों के लिए होंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तय तिथि को निर्धारित पते पर पहुंच कर इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इसका आयोजन 9 और 10 मई को किया जाएगा।
कुल पद : 10
– एनेस्थीसिया 2, ऑब्स्टेट्रिक्स एंड गाइनेलॉजिस्ट 1, जनरल मेडिसिन 2, डर्मेटोलॉजी 1, जनरल सर्जरी : 1, ऑर्थो :1, पीडियाट्रिक्स : 1, रेडियोलॉजी 1 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।
साक्षात्कार की तिथि : 9 मई 2018, सुबह 11 बजे से,
योग्यता : एमबीबीएस डिग्री हो। इसके साथ ही संबंधित स्पेशिएलिटी में पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा हो। पीजी डिग्री होने पर तीन साल या पीजी डिप्लोमा होने पर पांच साल का अनुभव होना चाहिए। फुल टाइम स्पेशलिस्ट विषय के आवेदक के नहीं होने पर पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट नियुक्त किए जाएंगे। पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट के लिए एमबीबीएस डिग्री के बाद संबंधित स्पेशिएलिटी में पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा हो। पीजी डिग्री के बाद तीन साल या पीजी डिप्लोमा के बाद पांच साल का कार्यानुभव रखने वाले अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।
अधिकतम आयु : 45 वर्ष। पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट के लिए 64 वर्ष।
वेतनमान : बेसिक पे 74,000 रुपये।
पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट पद के लिए प्रति माह 40,000 रुपये मिलेगा।

सीनियर रेजिडेंट (एक वर्षीय अनुबंध), कुल पद : 6
विभाग के अनुसार रिक्तियों का विवरण
जनरल मेडिसिन, पद : 2
पीडियाट्रिक्स, पद : 1
रेडियोलॉजी, पद : १
एनेस्थीसिया, पद : 1
आई, पद : 1
इंटरव्यू : 10 मई 2018, सुबह 11 बजे से
योग्यता : एमबीबीएस डिग्री के बाद संबंधित स्पेशिएलिटी में पीजी डिग्री/ पीजी डिप्लोमा हो। या एमबीबीएस और संबंधित स्पेशिएलिटी में दो साल का कार्यानुभव हो। दो साल में से एक साल का अनुभव संबंधित स्पेशिएलिटी में हो।
अधिकतम आयु : इंटरव्यू के दिन 35 वर्ष।
वेतनमान : बेसिक पे 74,000 रुपये।
आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा।
वेबसाइट (www.esic.nic.in) के होमपेज पर दाईं ओर मौजूद सेक्शन ‘रिक्रूटमेंट’ के नीचे ‘रीड मोर’ लिंक पर क्लिक करें। नया पेज खुलने पर सीरियल नंबर 14 पर जाएं। यहां ESICH,SN,Lucknow शीर्षक के सामने ‘वॉक-इन-इंटरव्यू फॉर वेरियस स्पेशलिस्ट एंड सीनियर रेजिडेंट…’ लिंक पर क्लिक करें। यहां से नियुक्ति का विज्ञापन देखें और अपनी योग्यता जांच लें। विज्ञापन के साथ ही आवेदन फॉर्म दिया गया है। फॉर्म का ए4 आकार के पेपर पर प्रिंटआउट निकालें। फिर फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव से जुड़ी जानकारियां भरें। पूर्ण रूप से भरे गए फॉर्म पर अपने सिग्नेचर जरूर करें। इंटरव्यू वाले दिन पूर्ण रूप से भरे गए फॉर्म को जरूरी प्रमाणपत्रों की सेल्फ अटेस्ट की हुई फोटोकॉपी और मूल प्रतियों के साथ तय पते पर पहुंचें। पूर्ण रूप से भरा गया आवेदन फॉर्म, दसवीं का सर्टिफिकेट (जन्म तिथि को प्रमाणित करने के लिए), शैक्षणिक योग्यता (कक्षा दसवीं से पीजी तक) के प्रमाणपत्र, मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया में रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट
– जाति प्रमाणपत्र (यदि लागू हो), सूचना : संबंधित प्रमाण पत्रों की फोटोकॉपी और ओरिजनल को साथ लेकर पहुंचें।
साक्षात्कार की तिथि : 9 और 10 मई 2019
साक्षात्कार का टाइम : सुबह 9 बजे से
रिपोर्टिंग टाइम : सुबह 9 बजे
इंटरव्यू का स्थान
कर्मचारी राज्य बीमा निगम चिकित्सालय, सरोजनी नगर, लखनऊ,
अधिक जानकारी यहां फोन : 0522-2473814, 2470011
ईमेल : ms-lucknow.up@esic.in

Related Articles

Back to top button