ज्ञान भंडार

राजनीति न करें, कमाई लौटायें शाहरुख खान : रामदेव

दस्तक टाइम्स/एजेंसी-झारखण्ड:
देश में ‘अ2015_11$largeimg205_Nov_2015_075818747सहिष्णुता के वातावरण’ के विरोध में बुद्धिजीवियों की आवाज से आवाज मिलाने के बाद से फिल्म अभिनेता शाहरुख खान निशाने पर हैं. भाजपा नेताआें के साथ हिंदुवादी संगठनों के लोगों ने उनकी कड़ी आलोचना की है. अपशब्द भी कहे हैं. वहीं फिल्म जगत के कुछ लोगों ने उनका बचाव भी किया है. कहा है िक शाहरुख खान राष्ट्रीय हस्ती हैं और हमें उन पर गर्व है.

प्रधानमंत्री कोष में जमा कर दें कमाई.

संवाददाता, रांची
योग गुरु बाबा रामदेव ने गुरुवार को कहा कि शाहरुख खान राजनीति कर रहे हैं. वह इतने आहत हैं, तो पद्मश्री मिलने के बाद उन्होंने जितनी कमाई की है, उसे लाैटा दें. सरकार को अपनी कमाई दान कर दें. अपनी कमाई की राशि प्रधानमंत्री कोष में जमा करा दें. बाबा रामदेव राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे़.

त्याग की भावना सीखें  : बाबा रामदेव ने कहा :  शाहरुख खान बड़े अभिनेता हैं. उन्हें नेतागीरी के बजाय त्याग की भावना सीखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सम्मान वही लौटा रहे हैं,  जिनको खुशामद करने के बाद सम्मान मिला है. ये वहीं व्यक्ति हैं, जिन्हाेंने कांग्रेस व वाम दलों की सरकार की खुशामदगी के बाद सम्मान पाया है.

आचार्यकुलम जैसे विद्यालय खाेलने की याेजना : बाबा रामदेव ने कहा : संस्कार सिर्फ बड़े घरों में ही नहीं दिये जाते है़ं  छोटे घरों के बच्चे भी संस्कारवाले बनते है़ं   मैं भी एक छोटे घर से ही आता हू़ं  उन्होंने कहा कि बच्चों काे संस्कार घर और स्कूल दोनों में मिलना चाहिए़   योग संस्कार सीखाता है़   उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य पर भी चिंता जतायी़  कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति  पतंजलि प्रयासरत है़  आचार्यकुलम जैसे विद्यालय देश में खोलने की योजना है़  इसमें 25 करोड़ से ज्यादा का खर्च आयेगा़  हम बच्चों में संस्कार भरना चाहते है़ं.

बस करें शाहरुख काे अपशब्द न कहें : खेर
मुंबई. शाहरुख खान पर की गयी कुछ टिप्पणियों के बाद अनुपम खेर अपने ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ के सह-अभिनेता के बचाव में उतर आये हैं. उन्होंने ट्वीट किया है, ‘भाजपा के कुछ सदस्यों  को अपनी जुबान काबू में करने व शाहरुख के बारे में अपशब्दोंं का  उपयोग बंद करने की जरूरत है. वह राष्ट्रीय हस्ती हैं और हमें उन पर गर्व है.

पाक चले जायें शाहरुख : याेगी
नयी दिल्ली. योगी आदित्यनाथ ने शाहरुख की तुलना पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद से की है. कहा कि अभिनेता को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. शाहरुख को याद रखना चाहिए कि यदि देश की ‘बड़ी जनसंख्या’ उनकी फिल्मों का बहिष्कार कर दे, तो उन्हें भी ‘समान्य मुसलमान’  की भांति सड़कों पर घूमना पड़ेगा. भाजपा नेता कैलाश विजवर्गीय ने शाहरुख को ‘राष्ट्र विरोधी’ बताया था और कहा था कि अभिनेता रहते भले ही भारत में हैं, उनकी ‘आत्मा’ पाकिस्तान में है. हिंदुत्ववादी नेता साध्वी प्राची ने अभिनेता को ‘पाकिस्तानी एजेंट’ तक कह दिया था.     

 

Related Articles

Back to top button