ज्ञान भंडार

अब ड्राइविंग के दौरान Pixel 2 में खुद ही ऑन हो जाएगा ये खास फीचर

हाल ही में लांच की गई गूगल की सेकंड जेनरेशन के पिक्सल स्मार्टफोन में एक दिलचस्प सेंसर-आधारित सुविधा दी गई है, जो यूजर द्वारा ड्राइविंग के दौरान खुद ही ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ फीचर को एक्टिव कर देता है. अलग-अलग रिपोर्ट्स में शनिवार को यह जानकारी दी गई. गूगल ने नए पिक्सल फोन के साथ एक नया ऐप जारी किया है, जिसका नाम ‘पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज’ है.

अब ड्राइविंग के दौरान Pixel 2 में खुद ही ऑन हो जाएगा ये खास फीचरइस ऐप के विवरण में बताया गया है, ‘पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज पिक्सल डिवाइसों के लिए स्थानीय संदर्भ के आधार पर सुविधाएं प्रदान करती है.’

एंड्रायड पुलिस के मुताबिक, गूगल ने इस ऐप के स्क्रीनशॉट में एक ऑटोमैटिक सेटिंग दिखाया है जो यूजर के ड्राइविंग के दौरान उसे भांप लेता है और DND सेर्विस एक्टिव कर देता है. ऐपल और सैमसंग जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं ने भी इस साल अपना ‘डीएनडी’ मोड फीचर लॉन्च किया है.

इस साल जारी पिक्सल डिवाइसों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर पर खास ध्यान दिया गया है. देश में Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन्स और ड्रेडीम व्यू वर्चुअल रियलिटी (VR) हेडसेट नवंबर से उपलब्ध होगा.

Related Articles

Back to top button