उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

राज्यसभा चुनाव में आपस में भिड़े विधायक

Guddu-Panditएजेंसी/ लखनऊ : उत्तरप्रदेश में राज्यसभा की 11 सीटों के लिए 4 घंटे में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ मगर मतदान के दौरान हंगामा हुआ और एक पार्टी के पक्षकारों ने दूसरे दल पर बैलेट पर चिन्ह लगाने का आरोप लगाया। सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के बागी विधायक गुड्डू पंडित की मंत्रियों के ही साथ जमकर झड़प हुई। गुड्डू पंडित द्वारा आरोप लगाया गया कि कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, वनराज्यमंत्री तेज नारायण उर्फ पवन पाण्डेय, समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह आदि ने मतदान रोकने की बात कही।

मतदाताओं के पास मतपत्र तो आ गए थे लेकिन उन्होंने करीब आधे घंटे तक वोट नहीं डाले। इस मामले में गुड्डू पंडित ने वोटिंग नहीं की। विधायक भाई मुकेश शर्मा द्वारा इस मामले में हाथापाई की। इस दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में चुनाव आयोग को शिकायती पत्र दे दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, गृह विभाग के प्रमुख सचिव और पुलिस महानिदेशक को भी इस दौरान पत्र भेजा गया है।

चुनावी प्रक्रिया की पूरी रिकाॅर्डिंग भी की गई है। इस दौरान गुड्डू पंडित की ओर से मुकेश शर्मा ने दूसरे पक्ष द्वारा दुव्र्यवहार करने की बात कही है। उनका कहना था इस पक्ष के लोगों ने बैलेट पेपर पर वोट डाल दिए इसे गलत कहा गया। भारतीय जनता पार्टी के विधायक रघुनन्दन सिंह भदौरिया ने कहा कि वे जब कभी भी वोट डालने पहुंचे तो वहां पर भगदड़ मच गई और कुछ बैलेट पेपर छीन भी लिए गए।

Related Articles

Back to top button