उत्तर प्रदेशराजनीति

राज्यसभा में ईवीएम मामले पर सरकार घिरी, बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

नई दिल्‍ली। राज्‍यसभा में ईवीएम मामले को लेकर बुधवार को काफी हंगामा हुआ। विपक्ष ने सरकार को इस मामले में घेरा। कांग्रेस सांसद दिग्‍विजय सिंह ने भिंड में वोटिंग मशीन की खराबी को लेकर सरकार पर निशाना साधा। वहीं बीएसपी चीफ मायावती ने भी बयान दिया।

राज्यसभा में ईवीएम मामले पर सरकार घिरी, बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

राज्‍यसभा में ईवीएम मामले को लेकर विपक्ष हमलावर

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भिंड में ईवीएम से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।  इसकी जांच होनी चाहिए। मायावती ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट में शिकायत करेंगे। चुनाव आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराना चाहिए। इसके बाद सपा नेता रामगोपाल यादव ने भी ईवीएम मुद्दे की जांच कराने की मांग की। कांग्रेस के गुलाब नबी आजाद ने भी मायावती की मांग का समर्थन किया और ईवीएम से चुनाव बंद करने की मांग की।

सरकार की तरफ से नकवी ने लिया मोर्चा

विपक्षी के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया और कहा कि जनता के जनादेश पर सवाल उठा रहे दलों का रवैया ठीक नहीं है। बीजेपी के सदस्यों ने भी विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वे जनता पर आरोप लगा रहे हैं। नकवी ने कहा कि 22 मार्च को ईवीएम पर 4 घंटे तक चर्चा हुई। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चुनाव आयोग ने जांच में पाया कि इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। विपक्षी दलों को चुनाव आयोग में अपील करनी चाहिए।

जीसटी पर होगी चर्चा  

राज्यसभा में जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) बिल पर चर्चा होगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी से जुड़े चारों संशोधित विधेयकों को राज्यसभा में पेश करेंगे। सरकार ने इस बिल को मनी बिल के रुप में पेश किया है। मनी बिल होने के नाते राज्यसभा में संशोधन पारित भी हो जाता है तो दोबारा सरकार बिल को लोकसभा में लाकर इन संशोधन को खारिज करा देगी. वहीं सदन में आज विपक्ष यूपी में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा भी उठा सकता है।

Related Articles

Back to top button