ज्ञान भंडार

रातोंरात करोड़पति बन गया हरियाणा का छोरा, सरकार की लॉटरी स्कीम से चमकी किस्मत

फतेहाबाद। हरियाणा के एक छोटे से गांव में रहने वाले युवक की किस्मत ऐसी पलटी कि वह रातों-रात करोड़पति बन गया। गांव में हलवाई की छोटी सी दुकान चलाकर गुजारा करने वाले 28 वर्षीय आजाद सिंह ने सपने में भी यह नहीं सोचा था। आजाद को 1.50 करोड़ रुपये मिलने से उसके परिवार ही नहीं पूरे गांव मे जश्न का माहौल है।

रातोंरात करोड़पति बन गया हरियाणा का छोरा, सरकार की लॉटरी स्कीम से चमकी किस्मत

‘कभी नहीं सोचा था ऐसा होगा’
फतेहाबाद जिले के छोटे से गांव दैय्यड़ में रहने वाले आजाद सिंह ने पंजाब सरकार की ओर से चलाई जाने वाली लॉटरी स्कीम का टिकट खरीदा था। नए साल में आने वाली इस स्कीम का टिकट 200 रुपये का था जो आजाद ने सिरसा में खरीदा था।

चुनाव की वजह से लॉटरी का रिजल्ट देरी से आया। आजाद ने इनाम जीतने के बाद कहा, ‘मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं रातों-रात इतना फेमस हो जाऊंगा और करोड़पति बन जाऊंगा।

‘लॉटरी में नहीं थी दिलचस्पी’
आजाद के करोड़पति बनने की खुशी में गांव के लोगों ने बीते मंगलवार को जुलूस निकाला और जमकर ठुमके लगाए। उसे बधाई देने के लिए भी लोगों का तांता लगा हुआ है। आजाद ने कहा, ‘मुझे लॉटरी में कोई दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन दो महीने पहले मैं काम से सिरसा गया था वहां लॉटरी का स्टॉल देखकर मन घूमा और मैंने पंजाब स्टेट लॉटरी के न्यू इयर-लोहड़ी बंपर का 200 रुपये का टिकट खरीद लिया।’ आजाद ने कहा कि इतनी बड़ी रकम से वह कुछ का इस्तेमाल धार्मिक कार्यों और समाज सेवा के लिए करेगा। साथ ही बाकी रकम से अपने परिवार की आर्थिक हालत भी सुधारेगा।

Related Articles

Back to top button