राष्ट्रीय

रात को बस में मुसाफिरों के आईकार्ड जांचे जाएंगे

gs-bali-5631a9a6b262e_exlपठानकोट आतंकी हमले के बाद प्रदेश सरकार ने हिमाचल में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। संदिग्ध परिस्थितियों में रात को बस में चढ़ने वाली सवारियों के पहचान पत्र जांचे जाएंगे। लांग रूट पर चलने वाले बसें सिर्फ स्टॉपेज पर ही रुकेंगी।

इसके अलावा चालकों को कहीं पर भी बस नहीं रोकने को कहा गया है। यही नहीं, अगर बसों में कोई संदिग्ध व्यक्ति चढ़ता है तो इसकी सूचना तुरंत परिवहन निगम और पुलिस थाने में देने को कहा गया है।

परिवहन निगम के परिचालकों को सवारियों की पहचान के लिए पहचान पत्र की जांच पड़ताल करने के लिए कहा गया है। परिवहन निगम ने बस चलाते वक्त परिवहन निगम ने चालकों और परिचालकों को एहतियात बरतने को कहा है। हिमाचल से हर रोज करीब 500 बसें लांग रूट आती-जाती हैं।

ये बसें दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा आदि राज्यों के लिए जाती हैं। शिमला से पठानकोट के लिए प्रतिदिन आठ बजे चलती हैं। इनमें सुबह के वक्त 4, जबकि शाम को भी इतनी ही बसें शिमला से चलती हैं। पठानकोट से भी शिमला के लिए इतनी ही बसें आती हैं।

निगम का कहना है कि चालकों और परिचालकों को बस चलाने से पहले सीटों की जांच कर लें। सवारियों के बैग और अन्य समान की जांच पड़ताल के बाद ही बसों में चढ़ने दें।

परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि हिमाचल में सिर्फ बस स्टॉपेज पर ही बसें रुकने के निर्देश दिए गए हैं। चालकों और परिचालकों को बस चलाते वक्त एहतियात बरते को कहा गया है।

परिचालकों को अगर लगे कि बस में कोई संदिग्ध व्यक्ति चढ़ा है तो वह पहचान पत्र की जांच कर सकता है। पठानकोट में आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के मद्देनजर यह सब किया गया है।

 
 
 

Related Articles

Back to top button