फीचर्ड

रामनरेश यादव की सीबीआई जांंच की मांग,

mp_650_090716083440भोपाल। मध्य प्रदेश के निवर्तमान राज्यपाल रामनरेश यादव के काफिले के सामने राजभवन के द्वार पर एक युवक ने बुधवार को अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की। पुलिस जवानों ने बड़ी मुश्किल से आग बुझाई। युवक को गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

युवक की मांग यादव के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की थी। राज्यपाल के तौर पर बुधवार को यादव का पांच वर्षीय कार्यकाल पूरा हो गया और वे विदाई के बाद काफिले के बीच राजभवन से निकलकर स्टेट हेंगर जा रहे थे, उनका काफिला मुख्य द्वार से बाहर निकलता कि उससे पहले मनोज त्रिपाठी नामक युवक ने मुख्य सड़क पर अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। वहां मौजूद पुलिस जवानों ने उसके कुर्ता, बनियान फाड़ी और पेंट में लगी आग को बुझा दिया।

जहांगीराबाद क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक भारतेंदु शर्मा ने बताया कि आत्मदाह की कोशिश करने वाला मनोज त्रिपाठी पांच प्रतिशत जला है, उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है, पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञात हो कि राज्य में हुए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले में यादव व उनके बेटे का नाम आया था। वनरक्षक भर्ती घोटाले में यादव व उनके बेटे को भी आरोपी बनाया गया था, मगर उच्च न्यायालय ने यादव को उन आरोपों से दूर रखा था। यादव का बेटा आत्महत्या कर चुका है।

त्रिपाठी जो राष्ट्रवादी कांग्रेस का कार्यकर्ता बताया जाता है, उसने कुछ पर्चे फेंके और यादव के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की। पुलिस निवर्तमान राज्यपाल के काफिले को निकालने में लगी थी तभी त्रिपाठी ने आग लगा ली और सड़क पर काफिले के सामने आ गया।

 

Related Articles

Back to top button