ज्ञान भंडार

रायपुर में भी सुनाई पड़ी नेशनल हेराल्‍ड केस की गूंज, कांग्रेसियों ने फूंका पुतला

burnt-mannequinसरगुजा. छत्तीसगढ़ नेशनल हेराल्‍ड मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को आरोपी बनाने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं का राजधानी रायपुर और अन्‍य शहरों में गुस्‍सा फूट पड़ा.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सचिव एजाज ढेबर के नेतृत्व में कांग्रेस ने केंद्र सरकार के 40 फीट का पुतला दहन किया. इस दौरान, गांधी मैदान में पुतला दहन के दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई.

दरअसल, पुलिस कांग्रेसियों को पुतला दहन करने से रोकना चाह रही थी, मगर कांग्रेसियों ने पूर्व तैयारियों के अनुसार ही पुतला दहन कर दिया. इसके बाद पुलिस ने जलते हुए पुतले पर पानी डाल दिया गया.

पुतला दहन के बाद ढेबर ने कहा कि यह देश में पहली बार हुआ है कि किसी राजनीतिक पार्टी ने 40 फीट के पुतले का दहन किया हो. हालांकि, इस प्रदर्शन में कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ, जिसको लेकर कांग्रेस पर मौके पर चूक के आरोप लग रहे हैं.

रमन सिंह के निशाने पर कांग्रेस

इधर, नेशनल हेराल्ड मामले में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कांग्रेस नेशनल हेराल्ड मामले पर राजनीति कर रही है. नेशनल हेराल्ड मामला आर्थिक मामला है, जिसे राजनैतिक मामला बनाया जा रहा है. सीएम ने कहा न्यायालय का सम्मान होना चाहिए. अगर कांग्रेस के पास कोई सबूत है तो कोर्ट में उसे उपलब्ध कराएं.

Related Articles

Back to top button