फीचर्डराष्ट्रीय

राहुल गांधी ने PM मोदी से अपना 11वां सवाल- नौकरी मांगने वालों को क्यों मिलती है गोली?

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को पहले चरण का मतदान चल रहा है। इसी बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर जोरदार हमला बोला है। राहुल ने 11वां सवाल पूछते हुए कहा कि गुजरात की जनता पीएम मोदी से 22 सालों का हिसाब मांग रही है।

राहुल गांधी ने PM से पूछा 11वां सवाल- नौकरी मांगने वालों को क्यों मिलती है गोली?22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब

11वां सवाल:
80% इंजीनियर बैठे हैं बेकार
टाटा नैनो जुमला, चली नहीं यह कार
नौकरी मांगने वालों को मिलती है गोली
युवा के भविष्य की लगा दी आपने बोली

बेची शिक्षा, बेची परीक्षा, स्कूल-कॉलेज बन गए दुकान
शिक्षा केंद्रों का मोदीजी क्यों बेच दिया ईमान?

बताते चलें कि गुजरात में 22 सालों से भाजपा की सरकार है। उन्होंने गुजरात के रिपोर्ट कार्ड से 11वां सवाल पूछते हुए कहा कि 80% इंजीनियर बेकार बैठे हैं, टाटा नैनो कार जुमला साबित हुई, नौकरी मांगने वालों को गोली मिलती है, युवाओं के भविष्य की बोली आपने बोली लगा दी। राहुल ने सरकार पर निशाना जारी रखते हुए आगे कहा कि शिक्षा बेची, परीक्षा बेची, स्कूल-कॉलेज दुकान बन चुके हैं। उन्होंने पीएम से सवाल किया कि मोदीजी आपने शिक्षा केंद्रों का ईमान क्यों बेच दिया है। 
 गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी पीएम से 10 सवाल पूछ चुके हैं। उन्होंने गुजरात में खराब स्वास्थ्य सेवाओं के होने का दावा करते हुए आठवां सवाल किया था। राहुल ने लिखा था कि 39% बच्चे कुपोषण से बेजार, हर 1000 में 33 नवजात मौत के शिकार, चिकित्सा के बढ़ते हुए भाव, डाक्टरों का घोर अभाव, भुज में ‘मित्र’ को 99 साल के लिए दिया सरकारी अस्पताल, क्या यही है आपके स्वास्थ्य प्रबंध का कमाल?

बता दें कि राहुल गांधी रोज पीएम पर हमला बोलते हुए हर दिन एक नया सवाल दाग रहे हैं। इससे पहले किए गए ट्वीट में बढ़ती महंगाई पर तंज कसा था। उसमें राहुल ने लिखा था कि जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो- महंगाई मार गई, बढ़ते दामों से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?

 
 

Related Articles

Back to top button