व्यापार

रिलायंस जियो का आरोप, प्रतिबंध के बाद भी कश्मीर में एयरटेल नेटवर्क चालू

रिलायंस जियो ने अपनी सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धी कंपनी एयरटेल पर आरोप लगाया है कि जम्मू कश्मीर में मोबाइल सेवा प्रतिबंधित होने के आदेश के बावजूद भारती एयरटेल राज्य में प्रीपेड कनेक्शन पर ‘इनकमिंग कॉल’ की सुविधा दे रही है, जबकि एयरटेल ने इस आरोप को खारिज कर उल्टा रिलायंस जिओ पर आरोप लगाया है कि नई कंपनी प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड के नेटवर्क के रुप में दिखा रही है.

ये भी पढ़ें: जानिए, फांसी की सजा के बाद तिहाड़ जेल में कैसे कट रही हैं निर्भया के दोषियों की रातें

रिलायंस जियो का आरोप, प्रतिबंध के बाद भी कश्मीर में एयरटेल नेटवर्क चालू

गौरतलब है कि जियो ने आरोप लगाया है कि एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इनकमिंग कॉल की अनुमति दी जो सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है. जिओ ने आदेश का उल्लंघन किए जाने पर एयरटेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. जबकि अपनी प्रतिक्रिया में एयरटेल ने आरोप से इंकार कर इसे आधारहीन है और केवल जियो की निराशा बताया. उल्टा उसने यह आरोप लगाया कि जियो ने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्ट-पेड कनेक्शन के रूप में दिखाकर नियमों का उल्लंघन किया है.

ये भी पढ़ें: ‘लगावेलू तू लिपस्टिक’ गाने वाले भोजपुरी एक्टर पवन सिंह ने सपा ज्वाइन किया

बता दें कि दोनों कंपनियां एक दूसरे पर नियमो के उल्लंघन का आरोप लगा रही है. एयरटेल ने दूरसंचार विभाग में दिए आवेदन में कहा कि जियो ने यह दावा किया है कि 95 प्रतिशत उसके ग्राहक (करीब सात लाख ग्राहक) पोस्टपेड ग्राहक हैं, जबकि ये सब प्रीपेड ग्राहक हैं और यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है. जियो जानबूझकर प्रीपेड उपभोक्‍ताओं को पोस्‍टपेड के रूप में दिखा रहा है, ताकि आर्थिक फायदा और प्रतिस्‍पर्धात्‍मक बढ़त ली जा सके. यह सब राष्‍ट्रीय सुरक्षा की कीमत और सुरक्षाबलों की जान खतरे में डालकर किया जा रहा है. वहीं जियो की ओर से एयरटेल के आरोपों का खंडन कर इसे आधारहीन, छवि खराब करने वाला और अपमानजनक बताया है.

Related Articles

Back to top button