जीवनशैली

रूठे यार को मानाने के लिए अपनाये ये टिप्स

क्या किसी बात को लेकर आप दोनों के बीच कहा-सुनी हो गई है? क्या वो आपसे नाराज हैं? क्या उनकी नाराजगी आपको बर्दाश्त नहीं हो रही? अगर आपको उनका नाराज होना इतना बुरा लग रहा है तो बिना देर किए उन्हें मना लीजिए.sorry_s_650_080916025340

कई बार ऐसा होता है कि हम अनजाने में कुछ ऐसा कर जाते हैं जिससे सामने वाले को बुरा लग जाता है. भले ही हमारी इंटेंशन दुख पहुंचाने की न हो लेकिन सामने वाले का दिल तो दुखा है ही…अगर आपको इस बात का एहसास है तो बिना वक्त बर्बाद किए सामने वाले को मना लें.

अनजाने में हुई अपनी गलती के लिए माफी मांग लें. अपने साथी को ये समझाने की कोशिश करें कि आपकी ऐसी कोई इंटेंशन नहीं थी. बावजूद इसके अगर उसका गुस्सा ठंडा नहीं हो तो उसे सॉरी बोलें और वादा करें कि आप भविष्य में ऐसी कोई भी बात करने से बचेंगी.

सॉरी बोलने के बाद भी अगर वो उस बात को भूल नहीं पा रहे हों तो माफी मांगने के लिए ये उपाय अपनाएं. इन उपायों को अपनाने से वो पलभर में खुश हो जाएंगे.

1. अगर उनकी नाराजगी अब तक बनी हुई है तो उनके पसंदीदा व्यंजन बनाएं. कोशिश करें कि ये व्यंजन ये आप ही बनाएं, हेल्पर नहीं. अगर वो चाव से खाना खाते हैं और आपकी तारीफ करते हैं तो इसका मतलब है कि उन्होंने आपको माफ कर दिया.

2. अगर आपको लगता है कि लड़ाई आपकी वजह से ही शुरू हुईऔर आप ही ने उसे बड़ा कर दिया तो माफी मांग लीजिए. कुछ ऐसा कीजिए जिससे वो हंस दें.

3. उन्हें मनाने के लिए आप चाहें तो एक छोटी सी कविता भी लिख सकती हैं. अगर कविता नहीं लिख सकतीं तो एक छोटा सा नोट लिखें. जिसमें प्यार के साथ सॉरी भी लिखा हो.

4. उन्हें उनके पसंदीदा फूल देकर सॉरी बोल सकती हैं.

5. मॉर्निंग टी के साथ बैकग्राउंड में उनके पसंदीदा गाने प्ले करें.

 

Related Articles

Back to top button