राज्य

रेप के बाद कुचला था महिला का सिर, लाश देख दोस्त बोला- अच्छा नहीं किया

सोनीपत.सोनीपत की रहने वाली लड़की से दरिंदगी के बाद हत्या के मामले एक नया खुलसा हुआ है। हत्या के बाद भी आरोपियों को कोई पश्चाताप नहीं था, बल्कि वह एक और मर्डर की साजिश रच रहे थे। इसके लिए वह शराब ठेके पर काम करने वाले अपने एक दोस्त से असलहा तक लेने के लिए आए थे। लेकिन दोस्त को आरोपियों की बातों पर यकीन नहीं हुआ। तो आरोपी उसे शव दिखाने के लिए घटना स्थल रोहतक तक लेकर गए। युवती का शव देखने के बाद आरोपियों का दोस्त यह बर्दाश्त नहीं कर पाया। वहां से लौटने के बाद उसने एक सीनियर पुलिस ऑफिसर को सारी कहानी बता दी। शव देखकर आरोपियों का दोस्त बोला-तुमने अच्छा नहीं किया…
रेप के बाद कुचला था महिला का सिर, लाश देख दोस्त बोला- अच्छा नहीं किया
– पुलिस अफसर के अनुसार आरोपियों के दोस्त ने बताया कि दरिंगदगी का आरोपी सुमित मृतक युवती के काफी दिन से पीछे पड़ा था। 9 मई को घटना वाले दिन आरोपियों ने पहले युवती को कार में दिनभर घुमाया, उसके बाद उसके साथ रेप किया और झगड़े के कारण गुस्से में आकर दोनों ने उसकी हत्या कर दी।
– हत्या के बाद शव रोहतक की पार्श्वनाथ कॉलोनी में फेंक आए। दस मई को वह शराब ठेके पर काम करने वाले अपने दोस्त से मिले। दोस्त ने उनसे उस युवती के बारे में पूछा तो आरोपियों ने जवाब दिया कि हमने उसका काम तमाम कर दिया। ईंट से कुचलकर उसकी हत्या कर दी है। अब हमें असलहा चाहिए एक और का काम तमाम करना है। इस बात पर दोस्त को यकीन नहीं हुआ।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: सोनिया गांधी ने खाया जहर हॉस्पिटल में हुई… मचा हडकंप, पुरे देश में शोक की लहर…

– उसने कहा कि तुम लोगों की इतनी हिम्मत नहीं कि इस तरह का काम कर सको। इस पर उसे विश्वास दिलाने के लिए आरोपी उसे रोहतक लेकर गए वहां क्षत -विक्षत शव देखकर आरेापी के दोस्त के राेंगटे खड़े हो गए।

– उसने अपने दोस्तों से कहा कि तुम लोगों ने यह अच्छा नहीं किया। इसके बाद तीनों सोनीपत लौट आए। फिर इसी दोस्त ने एक पुलिसकर्मी के जरिए से पूरा मामला खोल दिया।
– पुलिस ने दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। लड़की की मां किडनैप की शिकायत दे चुकी थी, इसलिए पुलिस लड़की के फैमिली को लेकर रोहतक पहुंची, तब तक रोहतक पुलिस अज्ञात का शव समझकर इसे पोस्टमार्टम हाउस ले जा चुकी थी। यहां पर फैमिली वालोें ने कपड़ों से बेटी के शव की पहचान की।
 
फास्ट ट्रैक कोर्ट से सुनवाई होगी: सीएम
– सोनीपत दरिंदगी के इस मामले में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने डीजीपी को जहां निर्देश दिए हैं वहीं मामले से जुडे हर पुख्ता सुबूत को संजीदगी से जुटाने को भी कहा है। इसके साथ ही यह निर्णय लिया गया कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाएगी।
– सीएम ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा। सीएम यहां प्लास्टिक इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट में हॉस्टल के उद्घाटन अवसर पर आए थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज पर कलंक है। ऐसे वहशियों से बहुत ही कड़ाई से निपटना होगा।
 
छह अन्य आरोपियों से की गई पूछताछ
– विक्टिम फैमिली ने आरोपी सुमित की मां शीला, भाई कुलदीप, अमित, वेद, नवीन व विनोद पर साजिश में शामिल होने के आरोप लगाए थे। आरोपी के फैमिली से खुद को खतरा बताया था। इस पर पुलिस ने छह पर केस दर्ज कर लिया था।
– डीएसपी ने बताया कि इनसे भी पूछताछ की जा रही है। घटना में कहीं पर भी इनकी संलिप्तता या शह मिलती है तो इन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।
 
हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध हर हाल में रोके जाएं :डीजीपी
– डीजीपी बलजीत सिंह संधू ने स्टेट के सभी एसपी को निर्देश दिए कि चाहे कुछ भी हो जाए, महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध हर हालत में रूकने चाहिए। इसके लिए टीम बना कर लगातार चेकिंग कैंपेन चलाए जाए।
– महिला की कंप्लेन को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाए। साढ़े चार बजे डीजीपी ने प्रदेश के रेंज आईजी व एसपी, डीएसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर स्टेट के हालात का जायज लिया।
– एक घंटे तक चली इस बातचीत में उन्होंने कहा कि रोहतक जैसी घटना दोबारा न होने पाए, इसके लिए कड़े से कड़े कदम उठाए जाएं। लेकिन इस कोशिश में आम आदमी के साथ ज्यादती भी बर्दाश्त नहीं होगी। इस दौरान डीजीपी ने आपरेशन दुर्गा की कामयाबी पर संतोष जताया और कहा कि इस कैंपेन को जारी रखा जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया है कि यह ध्यान रखा जाए कि इस कैंपेन में किसी निर्दोष पर कार्रवाई न हो।

Related Articles

Back to top button