उत्तराखंडराज्य

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किए बदरीनाथ धाम के दर्शन, कल जाएंगे गंगोत्री

केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बदरीनाथ धाम के दर्शन किए। उन्होंने दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर बदरीनाथ धाम के दर्शन किए।  ‌सूत्रों के मुताबिक, सुरेश प्रभु आज बदरीनाथ यात्रा के दौरान चार धाम रेलमार्ग को लेकर कुछ घोषणाएं कर सकते हैं। कल उनका गंगोत्री धाम जाने का कार्यक्रम पूर्व प्रस्तावित है।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किए बदरीनाथ धाम के दर्शन, कल जाएंगे गंगोत्री
बदरीनाथ धाम में उन्होंने चार धाम रेल संपर्क के लिए फाइनल लोकेशन का सर्वेक्षण एवं कृषि विज्ञान केंद्र कोटी (जोशीमठ) का शिलान्यास किया। चमोली जिले के डीएम विनोद कुमार सुमन ने बताया कि रेल मंत्री ने दोपहर साढ़े बारह बजे बदरीनाथ धाम में दोनों कार्यों का शिलान्यास किया।

ये भी पढ़े: उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग में बड़े घोटाले का पर्दाफाश

उनके साथ इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, टेक्सटाईल मंत्री अजय टम्टा, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, गढ़वाल सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी के साथ ही चमोली जिले के तीनों विधायक मौजूद रहे।

14 को सुरेश प्रभु का ये है कार्यक्रम

उधर, उत्तरकाशी से मिली जानकारी के मुताबिक  रेल मंत्री सुरेश प्रभु एवं केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन 14 मई को गंगोत्री धाम दर्शन के लिए पहुंचेंगे। दोनों केंद्रीय मंत्री गंगोत्री धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही विशेष पूजा-अर्चना और मां गंगा के दर्शन करेंगे।

तय कार्यक्रम के मुताबिक केंद्रीय मंत्री 14 मई रविवार को प्रात: 8.45 बजे हेलीकाप्टर से हर्षिल पहुंचेंगे। 9.30 बजे हर्षिल से गंगोत्री के लिए प्रस्थान करेंगे।

इसके बाद 10.30 बजे गंगोत्री पहुंचकर धाम की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे और 12 बजे गंगोत्री से हर्षिल के लिए प्रस्थान करेंगे। एक बजे हर्षिल पहुंचने के बाद दो बजे हेलीकाप्टर से देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे। 

Related Articles

Back to top button