उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्यलखनऊ

लखनऊ के पास सिक्योरिटी वैन से 7 किलो सोना लूटा

van lootलखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के उन्नाव व लखनऊ बॉर्डर पर शुक्रवार की रात बुलेरो सवार असलहाधारी बदमाश एक सिक्योरिटी एजेंसी वैन से 7 किलो सोना लूट ले गए। बदमाशों ने सिक्योरिटी वैन के चालक व गार्ड को गोली मार दी। घायल चालक की मौत हो गई, जबकि गार्ड को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। लूटे गए सोने की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है। आईजी (जोन) जकी अहमद ने बताया कि सीक्यूएल लॉजीस्टिक प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी सर्राफ कारोबारियों का सामान डिलेवरी करने का काम करती है। इस कंपनी का हेड आफिस बेंगलुरू है। बताया जाता है कि शुक्रवार को लखनऊ के कृष्णानगर स्थित ब्रांच आफिस की एक वैन कानपुर गई थी। कानपुर से वैन एक कारोबारी का 5 किलो सोना लेकर लखनऊ आ रही थी। सोने का लखनऊ पहुंचने के बाद हवाई-जहाज से मुंबई भेजा जाना था। रात को सिक्योरिटी वैन सोना लेकर कानपुर से निकली। वैन में कस्टोडियन, चालक हरिशंकर यादव और गार्ड रामबचन पाण्डेय मौजूद थे।
बताया जाता है कि अजगैन टॉल प्लाजा के पास से सफेद रंग की बुलेरो गाड़ी ने सिक्योरिटी वैन का पीछा कर लिया। इसके बाद सोहरामऊ व लखनऊ बॉर्डर पर बुलेरो सवार असलहाधारी बदमाशों ने हाईवे पर सिक्योरिटी वैन को घेर लिया। बदमाशों ने वैन में रखा सोना लूटने की कोशिश की तो कस्टोडियन, वैन चालक व गार्ड ने विरोध कर दिया। इस पर बदमाशों ने ड्राइवर व गनर को गोली मार दी। इसके बाद बदमाश वैन में रखा 7 किलो सोना लूट कर फरार हो गए। गोली लगने से घायल चालक की मौके पर ही मौत हो गई। कस्टोडियन ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। 7 किलो सोने की लूट की सूचना सबसे पहले लखनऊ पुलिस कंट्रोल रूम को मिली।
सूचना पाकर मौके पर बंथरा पुलिस व अन्य अधिकारी भी पहुंच गये। पुलिस ने घायल गार्ड को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। छानबीन की गयी तो पता चला कि घटनास्थल लखनऊ सीमा से 1 किलोमीटर दूर उन्नाव जनपद में है। इसके बाद सूचना उन्नाव पुलिस को दी गई। खबर पाकर उन्नाव पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। शनिवार की सुबह आईजी जोन जकी अहमद खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने गार्ड व कस्टोडियन से बातचीत भी की। अब उन्नाव पुलिस हाईवे पर पड?े वाले टोल प्लाज पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। उन्नाव पुलिस की कई टीमों को छानबीन व लुटेरों की तलाश में लगा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button