बिहारराज्य

लालू यादव ने सीएम नीतीश को दी बधाई, पेट्रोल 100 के पार, ‘डबल इंजन सरकार को हार्दिक बधाई’

पटनाः देशभर के साथ ही बिहार में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर के पार जाने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार के डबल इंजन सरकार को बधाई प्रेषित की है.

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर सरकार पर हमलावर रहे लालू ने अब महंगाई को मुद्दा बनाया है. आज उन्होंने नीतीश सरकार पर बधाई के लहजे में तंज कसा है. लालू ने अपने अधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से बिहार में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो जाने पर तंज कसा.

उन्‍होंने ट्वीटर पर लिखा है कि डबल पावर के दम पर डबल इंजन सरकार द्वारा बिहार के सभी जिलों में 100 रुपए पेट्रोल करने पर हार्दिक बधाई. उल्लेखनीय है कि बिहार के कई जिलों में पेट्रोल की कीमतें एक सौ रुपए के पार चली गई है. एक दिन पहले पटना में पहली बार तेल का दाम सौ के आंकडे़ से आगे निकल गया है. वहीं डीजल का दाम भी 93 रुपये से ऊपर हो गया है.

 

 

ऐसे में महंगाई को विपक्ष ने मुद्दा बना लिया है और उसके हाथ एक नया मुद्दा लग गया है. इसतरह से महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष, सरकार को घेरने की लगातार कोशिश कर रहा है. यहां बता दें कि लालू यादव हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आए हैं. आजकल वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय दिखते हैं. प्रदेश सरकार की गतिविधियों को लेकर उनकी प्रतिक्रियाएं आती रहती हैं.

लालू यादव ट्विटर पर तस्वीर और अखबारों की कतरन साझा कर वह राज्य की सरकार पर आए दिन कटाक्ष कर रहे हैं. लालू के साथ ही उनके दोनों विधायक बेटे तेजस्वी-तेजप्रताप व बेटी भी इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय हैं. लालू ने इसबार महंगाई को मुद्दा बनाते हुए राज्‍य और केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.

गौरतलब है कि राजद प्रमुख फिलहाल दिल्ली में अपनी पुत्री मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. उन्हें पहले से ही कई तरह की बीमारियां थीं और कोरोना काल में अपना खास ध्यान रखते हुए वह दिल्ली में ही है. हालांकि उनके जेल से बाहर आते ही राजद की वर्चुअल मीटिंग में भी उनकी मौजदूगी दर्ज की गई थी.

इसी बीच इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि जुलाई के पहले हफ्ते में लालू यादव वापस बिहार लौट सकते हैं. फिलहाल लालू यादव ट्वीट के जरिए ही राज्य सरकार पर तंज करने और कटाक्ष करने का काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button