अपराध

लुधियाना में मां ने दो बेटियों को मारकर रजाई मे छुपाया

murder_1462770856 (1)पंजाब के लुधियाना में एक मां ने अपनी दो बेटियों को मारकर रजाई के नीचे छुपा दिया और खुद नहर में छलांग लगा दी। मृतकों की पहचान लीजा (5) और अक्षरा (3) के रूप में हुई है। वहीं, उनकी मां मां मनजिंदर उर्फ ज्योति सिविल अस्पताल में भर्ती मिली।
खबर मिलते ही एडीसीपी-2 संदीप गर्ग, एसीपी बलविंदर सिंह और थाना डाबा के एसएचओ विनोद कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, हत्या का मामला है। मां ने दोनों बच्चियों की हत्या करके शव रजाई के नीचे छुप दिए।

पता चला है कि हत्या करने के बाद महिला ने दुगरी नहर में कूदकर खुदकुशी की कोशिश की थी, लेकिन गोताखोरों ने उसे डूबते हुए देख लिया और बाहर निकालकर सिविल अस्पताल पहुंचाया था।
मामले को लेकर पुलिस अब अनेक पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं, इलाके में इस घटना को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है और कई प्रकार की चर्चाएं हो रही हैं।मृतक बच्चियों के पिता जगतार मसीह ने बताया कि उनकी दादी और बड़े भाई पंकज ने घर से दुर्गंध आने की सूचना दी। खबर मिलते ही वह मौके पर पहुंचा तो कमरे में खून से सनी रजाई देखकर उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। छानबीन ने बैड पर पड़ी रजाई के नीचे बच्चियों के शव पड़े थे, जो काले पड़ चुके थे।
जगतार मसीह ने बताया कि वह पेशे से ड्राइवर है। उसकी पत्नी ज्योति मानसिक तौर पर परेशान थी व उसका उपचार भी चल रहा था। 2 दिन पहले उसे पत्नी ज्योति का फोन आया कि उसकी हालत खराब है और उसने आगे से कहा कि वह जब आएगा तो उसका उपचार करवा देगा।
उसने अपनी पत्नी को बोला कि वह दिल्ली में है और गाड़ी पर माल लोड कर वह आज जालंधर छोडऩे के बाद घर पर आ जाएगा। उसके बाद उसकी पत्नी ने फोन काट दिया। अब पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही साफ होगा कि बच्चियों का गला घोंटा गया है या उनको जहर दिया गया है।

मां ज्योति बयान देने के काबिल नहीं: एडीसीपी
बच्चियों की हत्या हुई है। हत्या किसने की, जांच की जा रही है। मां ने नहर में कूदकर आत्महत्या की कोशिश की है। अभी वह अस्पताल में दाखिल है और बयान देने के काबिल नहीं है। हालत में सुधार होने पर बयान लेकर कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।
-संदीप गर्ग, एडीसीपी-2

Related Articles

Back to top button