फीचर्डराष्ट्रीय

लैंडिंग से पहले विमान में बज गया राष्ट्रगान, शिकायत दर्ज

18 अप्रैल को स्पाइसजेट की एक विमान जो कि तिरूपति से हैदराबाद के लिए उडान भरी थी, में एक अजीब घटना घटी। जब लैंडिंग से पहले अचानक विमान में राष्ट्रगान बजने लगा। विमान में सवार यात्री राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हो पाए। यात्रियों ने एयरलाइन में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।
 
बताया जा रहा है कि लैंडिंग से कुछ ही मिनट पहले 18 अप्रैल को स्पाइसजेट उड़ान एसजी 1044 बोर्ड पर केबिन क्रू द्वारा राष्ट्रगान बजाया गया। एक यात्री पुनित तिवारी ने बताया कि यात्री और केबिन क्रू खड़े होने और राष्ट्रगान के सम्मान देने की स्थिति में नहीं थे। इंदौर में एक बैंक के मैनेजर के रूप में काम करने वाले तिवारी ने टाइम्स ऑफ इंडिाय को बताया, ” पायलट के निर्देशों के अनुसार यात्री जब सीट बेल्ट पहन रहे थे, तभी राष्ट्रगान बजा दिया गया, तो हमें आश्चर्य हुआ। “

उन्होंने आरोप लगाया कि क्रैबिन क्रू के एक सदस्य ने राष्ट्रगान को बीच में ही बंद कर दिया।बैंक मैनेजर ने इस घटना का एक वीडियो भी बनाया। उसने कहा कि फ्लाइट में जिस तरीके से राष्ट्रगान बजाया गया उससे चोट पहुंची है।

इस पूरे घटना पर स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया, ” अजनाने में फ्लाइट में सवार एक क्रू ने गलती से नंबर सेलेक्ट कर दिया, जिसके कारण राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। हालांकि, जैसे ही राष्ट्रगान बजना शुरू हुआ उसने तुरंत उसे बंद कर दिया। यात्रियों की हुई परेशानियों के लिए खेद व्यक्त करते हैं।”

Related Articles

Back to top button