उत्तराखंडटॉप न्यूज़राज्य

लॉकडाउन के उल्लंघन के चलते टीएचडीसी के सात कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज

टिहरी: गढ़वाल में लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले थम नहीं रहे हैं। टीएचडीसी के सात कर्मचारियों के अलावा 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इनमें से 11 लोगों को क्वारंटाइन भी किया गया।

बीती 17 अप्रैल को टीएचडीसी भागीरथीपुरम के सात कर्मचारी देहरादून से अचानक नई टिहरी पहुंच गए। इनके टीएचडीसी भागीरथीपुरम पहुंचने की सूचना बीते रोज प्रशासन को मिली, जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। शनिवार स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका की टीम भागीरथीपुरम पहुंची और सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की। सभी का स्वास्थ सामान्य पाया गया। रेड जोन देहरादून से आने के कारण सुरक्षा कारणों को देखते हुए टीम ने सभी को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए।

नगर पालिका नई टिहरी के अधिशासी अधिकारी राजेंद्र सजवाण ने बताया कि सभी रेड जोन देहरादून से टिहरी आए हैं। ऐसे में सभी को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए हैं। बीती देर रात एसडीएफ फिंचाराम चौहान की तरफ से टीएचडीसी के सातों कर्मचारियों पर लॉकडाउन उल्लंघन और आपदा नियंत्रण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। एसडीएम चौहान ने बताया कि सभी बिना पास के ही देहरादून से नई टिहरी आ गए। दो कर्मचारी रविवार को भी देहरादून से आए हैं, लेकिन उन दोनों के पास, ई-पास मिले हैं।

माला पहनाकर ना करे कोई स्वागत

कोरोना योद्धा के सम्मान के तहत जगह-जगह पुलिसकर्मियों को माला पहनाकर स्वागत करने के मामले में एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने सख्त चेतावनी दी है कि कोई भी पुलिसकर्मी स्वागत नहीं कराएगा। यदि उल्लंघन हुआ तो कार्रवाई होगी। कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। कुछ जगह फूल मालाएं पहनाई जा रही हैं। इस पर एसएसपी डी सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने रोक लगा दी है।

बीमार मां को देखने दिल्ली से पैदल पहुंचा

बीती रात दिल्ली से एक युवक के चंबा पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ विभाग की टीम ने उसे देर रात ही बौराड़ी स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्टहाउस में क्वारंटाइन कर दिया। युवक का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें वह सामान्य पाया गया। युवक का कहना है कि गांव में उसकी मां बीमार है जिस कारण उसे दिल्ली से आना पड़ा।

Related Articles

Back to top button