ज्ञान भंडार

वास्तु के ये उपाय अक्षय तृतीया पर आपको दिलाएंगे मनचाही आय…

वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को आने वाला यह दिन इस बार 26 अप्रैल 2020 को पड़ रहा हैं। इस दिन किए गए वास्तु उपायों का भी बड़ा महत्व माना जाता हैं जो मनचाहे फलों की प्राप्ति करवाता हैं। आज हम आपको वास्तु के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो अक्षय तृतीया के दिन आजमाने पर घर में बरकत बनी रहती हैं। तो आइये जानते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में।

– वास्तु शास्त्र के अनुसार, अक्षय तृतीया के दिन आप घर या फिर दुकान में धन रखने के लिए उत्तर और पूर्व दिशा को चुनें। इस दिशा में धन रखने से आर्थिक तरक्की में कोई बाधा नहीं आएगी।

– अक्षय तृतीया के दिन घर में थोड़ा परिवर्तन करें। आप इस दिन उत्तर दिशा में दर्पण लगाएं। इस दिशा में दर्पण लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ती है। जिससे आय और धन में वृद्धि होती है।

– अक्षय तृतीया के दिनआप जिस चीज का बिजनेस या फिर जिस प्रकार की नौकरी करते हैं, उससे जुड़ी तस्‍वीरें घर पर लगाएं। इससे आपके व्‍यापार धंधे में वद्धि होती है और नौकरी में प्रमोशन भी मिलता है। जो व्‍यापार आप करते हैं उसी से जुड़े विश्‍व प्रसिद्ध व्‍यक्तियों के चित्र सही दिशा में उपयुक्‍त स्‍थान पर लगा सकते हैं।

– इस दिन मिट्टी की मटकी पर खरबूज रख कर किसी सुहागन को दान कर सकते हैं और उनसे एक रुपए का सिक्का लेकर गल्ले में रखें।

Related Articles

Back to top button