फीचर्डराष्ट्रीय

विदेशी निवेशकों से मिलने के लिए जेटली पहुँचे पांच दिन की ब्रिटेन यात्रा पर

वित्त मंत्री अरुण जेटली शुक्रवार को ब्रिटेन का पांच दिवसीय दौरा शुरू करेंगे जिसमें वह ब्रिटेन की कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों तथा विदेशी निवेशकों से मुलाकात करेंगे। वित्त मंत्री शनिवार को लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया: विजन फोर द नेक्स्ट डिकेड पर संबोधन देंगे।
जेटली रविवार को उद्योग संगठन फिक्की, ब्रिटिश कौंसिल और भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित एक समारोह में भाग लेंगे। सोमवार को वह लंदन शेयर बाजार के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे तथा इसके बाद संभावित इश्युअर्स और अग्रणी निवेशकों के साथ राउंड टेबल बैठक करेंगे। बाद में वह ब्रिटेन-भारत कारोबार परिषद के 100 से अधिक अग्रणी कारोबारियों से बातचीत करेंगे तथा ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात करेंगे। सोमवार की शाम वह बकिंघम पैलेस में महारानी द्वारा आयोजित एक समारोह में भी भाग लेंगे।

28 फरवरी को जेटली ब्रिटेन के अपने समकक्ष से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह कंफेडरेशन ऑफ ब्रिटिश इंडस्ट्री द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। जेटली इसी दिन शाम को स्वदेश के लिए रवाना हो जाएंगे। वह एक मार्च को वापस नई दिल्ली लौट आएंगे।

Related Articles

Back to top button