दिल्ली

विदेश मंत्री ने की एक गरीब परिवार की मदद, जापान से एक व्यक्ति का शव भारत लाने का खर्च उठाएगी सरकार

sushma-swaraj_148205नई दिल्ली।विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का हाल ही में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है और वह एम्स में एडमिट हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने रविवार को गरीब परिवार की मदद करने का समय निकाल लिया।दरअसल दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने हाल में जापान में दिवंगत एक व्यक्ति का शव वापस लाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के दखल की मांग की थी। मृतक की पत्नी राधा देवी अंबेडकर नगर में रहती हैं और उन्होंने DCW से कॉन्टैक्ट कर कहा कि वह आर्थिक तौर पर कमजोर हैं और अंतिम संस्कार के लिए गोपाल राम (48) का शव वापस लाने पर आने वाले खर्च को नहीं उठा सकती है। सुषमा ने किया ट्वीट..
-रविवार को सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि सरकार सारा खर्च उठाएगी और इस काम में कोई देरी नहीं लगाएगी।
-स्वाती मालिवाल ने विदेश मंत्री का आभार जताते कहा, ‘धन्यवाद सुषमा जी, बीमार होने के बावजूद आप लोगों की सेवा कर रही हैं, आप जल्दी ठीक हों।’
स्वाति मालिवाल ने लिखा था सुषमा को लेटर
– DCW की प्रेसीडेंट स्वाती मालीमाल ने सुषमा को लिखे लेटर में कहा था कि राधा देवी ने अंतिम संस्कार के लिए अपने पति के शव को भारत वापस लाने के लिए आयोग से मदद मांगी है। राधा देवी का कहना है कि उनके पास पति के शव को वापस लाने का कोई जरिया नहीं है क्योंकि उनका परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर है और शव को वापस लाने पर आने वाला खर्च नहीं उठा सकता।
-स्वाती ने लिखा, ‘परिवार बहुत दुखी है और आपकी मदद की जरूरत है। हम सब जानते हैं कि आप ऐसे मामलों को हल करने में प्रो-एक्टिव हैं। लिहाजा मैं आपके ऑब्जरवेशन के लिए लेटर के साथ एप्लिकेशन भेज रही हूं। उम्मीद है कि इस मामले में आपकी मदद मिलेगी।
सितंबर में टोक्यो गए थे गोपाल…
-गोपाल पिछले साल सितंबर में टोक्यो एक होटल में बावर्ची का काम करने के लिए गए थे।
-उनके बेटे के मुताबिक, तीन महीने के अंदर ही उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया और फिर उन्होंने एक लोकल दुकान पर काम करना शुरू कर दिया।
-परिवार को 10 दिसंबर को गोपाल के साथ काम करने वाले एक शख्स का फोन आया। उन्होंने कहा कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से गोपाल की मौत हो गई।
 

Related Articles

Back to top button