राजनीति

विधानसभा चुनाव: कैप्‍टन ने सिद्धू को बताया बेटा तो नवजोत बोले, हूं उनका सिपाही

पंजाब विधानसभा के दौरान राज्‍य की राजनीति में वीरवार को बड़ा नजारा देखने को मिला। यह पहला मौका था कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू एक साथ नजर आए। वह भी भावुक अंदाज में।

19_01_2017-19captainsidu1n

पंजाब विधानसभा चुनाव इस बार कई मामलों में खास साबित हो रहा है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू पहली बार राजनीति के मंच पर साथ नजर आए। दोनों एक साथ मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने एकजुट होने का संदेश दिया और एक-दूसरे के प्रति अपने खास रिश्ते भी दिखाए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को अपना बेटा बताया तो नवजोत ने कहा कि वह कैप्टन के सिपाही हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव में इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी में सेंध भी लगाई। इस मौके पर बाघापुराना, पटियाला व अमृतसर के सैंकड़ों वॉलंटियर कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस में शामिल होने वालों में आम आदमी पार्टी के मीडिया कोआर्डिनेटर गुरभेज सिंह भी शामिल हैं। होशियारपुर से अकाली दल के पूर्व सांसद वरिंदर सिंह बाजवा भी कांग्रेस में हुए शामिल।

यह भी पढें: पंजाब चुनाव: नाराज जनरल जेजे सिंह माने, अंतिम क्षणों में जमा कराए कागजात

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, विधानसभा चुनाव में लंबी से बादल के छक्के छुड़ा दूंगा। नवजोत सिंह सिद्धू मेरे लिए चुनाव प्रचार करेंगे। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस ने टिकट वितरण में बहुत सोच समझ कर फैसला किया है। जो नेता नाराज हैं उन्हें मना लिया जाएगा।

इस दौरान, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच अच्छा तालमेल व संवाद नजर आया। दोनों नेता इस दौरान भावु भी नजर आए। कैप्टन ने कहा, सिद्धू मेरे पुत्र की तरह हैं। उनका परिवार पुराना का रिश्ता है और इस तरह नवजोत जन्मजात कांग्रेसी हैं। कांग्रेस में शामिल होना परिवार में वापस आना है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: सिद्धू बोले, पंजाब के लिए लड़ रहा हूं लड़ाई व कैप्टन हमारे लीडर

कैप्टन ने कहा कि नवजोत पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्य प्रचारक या स्टार प्रचारक की तरह हैं। वह मेेरे लिए भी प्रचार करेंगे। कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में जीत तय है और हम पंजाब को नई दिशा देंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, पंजाब को बचाने के लिए कांग्रेस में शामिल हुआ। कैप्टन साहब की अगुवाई में हम पंजाब को बचाने के लिए विधानसभा चुनाव की जंग लड़ रहे हैं। इस जंग में मैं उनका सिपाही हूं और वह मेरे कमांडर। इस दौरान सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ खास रिश्ता बयां किया।

 

Related Articles

Back to top button