टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

विपक्ष पर पीएम का बड़ा हमला, कहा- राम मंदिर निर्माण के आड़े आ रही है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के तहत एक चुनावी सभा को संबोधित करने रविवार को अलवर पहुंच गए हैं। राजस्थान में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मोदी अलवर से चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित अन्य नेता रैली में मौजूद हैं। उल्लेखनीय है कि अलवर संसदीय सीट पर इस वर्ष के शुरू में हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।

विपक्ष पर पीएम का बड़ा हमला, कहा- राम मंदिर निर्माण के आड़े आ रही है कांग्रेस

पीएम ने कहा, 50 साल में कांग्रेस सरकारों ने जितने मेडिकल कॉलेज खोले हैं उतने ही मेडिकल कॉलेज वसुंधरा राजे जी ने 5 साल में खोल दिए। आप तय कीजिए 50 इंतजार करना है या 5 साल में काम पूरा करने वाली वसुंधरा सरकार चाहिए। वर्ष पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तो एक दिन में 12 किलोमीटर हाईवे बनते थे, आज लगभग 27 किलोमीटर हाईवे एक दिन में बनते हैं और राजस्थान में तो 4 गुना स्पीड से राजे जी ने काम करके दिखाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस में तो हर गली-मोहल्ले में मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। उनकी पूरी पार्टी मुख्यमंत्री पद पर इतना कन्फ्यूज है, उनके नेता इतने कन्फ्यूज हैं, तो पार्टी फूल नहीं तो क्या होगी।

पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी का अहंकार समस्या की जड़ में है, वे लोकतंत्र को स्वीकार नहीं करते, वे पराजय को स्वीकर नहीं करते, वे जनता-जनार्दन के आदेश को नहीं मानते। वो तो मान के बैठे हैं ये गद्दी उनके परिवार के नाम लिखी हुई है, इस पर दूसरा कोई आ ही नहीं सकता।’

पीएम ने कहा, कांग्रेस के लोग सुप्रीम कोर्ट में जाकर बोल रहें है कि राम मंदिर केस की सुनवाई 2019 से पहले नहीं होनी चाहिए। जब अयोध्या का केस चल रहा था, कांग्रेस के नेता राज्यसभा के सदस्य कहते हैं कि 2019 तक केस मत चलाओ क्योंकि 2019 में चुनाव हैं। देश के न्यायतंत्र को इस प्रकार से राजनीति में घसीटना उचित है क्या?

प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे विश्वास है कि पहले की तरह फिर एक बार राजस्थान की जनता यहां नया इतिहास लिखने वाली है। फिर एक बार भाजपा की सरकार बनने वाली है। हमें वोट विकास के आधार पर चाहिए, हमें हमारे काम के आधार पर वोट चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी का संस्कार देखिये, जो माओवादी और नक्सली निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारते हैं, गांव के स्कूलों को जला देते हैं। ऐसे लोगों को कांग्रेस के नेता क्रांतिकारी कहते हैं। पीएम ने कहा, अरे जब भारत का मुखिया जाता है तो दुनिया को मोदी नहीं दिखता है, ना ही मोदी की जात दिखती है, दुनिया को सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानी दिखते हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा, चार-चार पीढ़ी तक ने जिस पार्टी ने देश पर राज किया है, उनसे पूछना चाहता हूं, जब दुनिया के किसी देश में भारत का मुखिया जाता है तो क्या दुनिया उसकी जात पूछती है

पीएम मोदी ने कहा, राजस्थान में कांग्रेस के नेता भारत माता की जय बोलने की बजाए सोनिया गांधी की जय बोलने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के लिए भारत माता से बड़ी भी कोई और माता है। आज हमारी रणनीति ने उनके हाथ में कटोरा थमा दिया है। पीएम ने कहा, कांग्रेस पार्टी के लिए भारत माता से भी बड़ी कोई और माता हैं। हमारे लिए तो दल से बड़ा देश है। दल तो आएंगे-जाएंगे, ये देश अगर अमर है तो हमारी भावी पीढ़ियां इस पर गौरव करेंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, संत रविदास ने कहा है- जो हरि को भजे सो हरि का होय, जो किसान का होय वो किसान को होय, जो युवा को भजे वो युवा का हो, जो जनता का भजे वो जनता का हो, जो भारत को भजे वो भारत का हो।
पीएम मोदी ने कहा, भाजपा का मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास’ और हमने तो यही संस्कार पाए हैं, गरीब हो, दलित हो, पीड़ित हो, वंचित हो, शोषित हो, किसान हो, महिला हो, गांव का हो, शहर का हो हमारे लिए हर कोई हरि का रूप है

पीएम ने कहा, यह राजस्थान है, यहां की जनता ने भैरोसिंह जी को लगातार दो बार सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया है और कांग्रेस को कभी भी पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद नहीं दिया। कभी दिया भी तो आधा-अधूरा दिया, क्योंकि उनके प्रति यहां की जनता का मन ही नहीं लगता है।
प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस को ये पता होना चाहिए कि ये धरती संत वाल्मीकि की है, वेदव्यास की है, सूरदास की है, कबीर दास जैसे महान संतों की है। जिन्होंने अपनी महान रचनाओं के द्वारा एकता, समरसता और सामाजिक समरसता का संदेश दिया है।
पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस को ये पता होना चाहिए कि ये धरती संत वाल्मीकि की है, वेदव्यास की है, सूरदास की है, कबीर दास जैसे महान संतों की है। जिन्होंने अपनी महान रचनाओं के द्वारा एकता, समरसता और सामाजिक समरसता का संदेश दिया है।

पीएम ने कहा, कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का ही परिणाम है कि जहां-जहां कांग्रेस को सरकार चलाने का मौका मिला है वहां दलितों के नरसंहार हुए हैं। भारत के संतों ने ऋषियों ने भारत को जोड़ा है और कांग्रेस ने देश को तोड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के नेता कभी मेरी मां को गाली देते हैं, कभी मेरी जाति को लेकर सवाल पूछते हैं, पूरा देश जान गया है कि ये सब नामदार के कहने पर हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, जब गुजरात का चुनाव हो रहा था, वहां पर भी मेरा जाति को लेकर बहुत बड़ा हमला किया गया था फिर लोगों का गुस्सा नजर आया तो उनको सस्पेंड किया फिर दो महीने बाद गले लगा लिया। पीएम ने कहा, हमारे संस्कार अलग हैं, हमारी परंपरा अलग है, भाजपा के उसूल अलग हैं। हम हिन्दुस्तान को जोड़ने का काम करते हैं लेकिन ये कांग्रेस वालों ने इसे तोड़ने का काम किया है।
प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के नेता कोई मेरी मां को गाली को दें, कोई मेरी जाति को लेकर सवाल पूछे, मुझे आश्चर्य नहीं होता। ये बोलने वाला कोई हो लेकिन बुलवाने वाला तो नामदार ही होता, कांग्रेस को सब मालूम है किसके कहने पर होता है। पीएम मोदी ने कहा, मंडल कमीशन के खिलाफ राजीव गांधी ने जो जहर उगला था, जो भाषा का प्रयोग किया था, जो आलोजना की थी। वो आज भी हिन्दुस्तान पार्लियामेंट की दीवारों के बीच में गूंजती है।

पीएम ने कहा, बाबा साहब आंबेडकर को भारत रत्न मिलना चाहिए था लेकिन ये जातिवाद के जहर में डूबी कांग्रेस को इसकी याद नहीं आयी। एक ही परिवार की चार पीढ़ी को चार भारत रत्न एक ही घर में दीवारों पर चिपका दिये गये और इन्हें तब भी बाबा साहब याद नहीं आये।
प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के पिछले 5 साल का हिसाब इतना बुरा है कि वसुंधरा जी के 5 साल के कामों को याद करने की हिम्मत नहीं है। कांग्रेस जातिवाद में डूबी हुई है। गरीब, वंचित, शोषित के प्रति नफरत का भाव कांग्रेस की रगों में भरा पड़ा है।
पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी इतनी नीचे गिरती जा रही है कि उन्होंने राजनीति के संस्कार छोड़ दिए है, शिष्टाचार भूल गये हैं और चुनाव में विकास के मुद्दों पर बहस करने के लिए वे अपनी हिम्मत भी खो चुके हैं। कांग्रेस के पास चुनाव का मुद्दा नहीं है तो वो अब मोदी की जात पूछ रही है। कांग्रेस जातिवाद का जहर फ़ैलाने से बाज नहीं आ रही है, कांग्रेस पार्टी जातिवाद के जहर में डूबी हुई है। दलितों और पिछड़ों के प्रति नफरत का भाव कांग्रेस की रगों में भरा पड़ा है।

पीएम ने कहा, कांग्रेस में हिम्मत हो तो वसुंधरा जी ने जो काम किया है, उसको चुनौती देकर दिखाओ। अलवर की धरती अहंकार को दूर करने वाली धरती है, इस चुनाव में अलवर की धरती और अलवर के लोग नामदारों के अहंकार को चकनाचूर कर देंगे।
प्रधानमंत्री ने कहा, हर कोई पिछली सरकारों को याद करके भाजपा की विकास यात्रा को कोटि-कोटि आशीर्वाद दे रहे हैं। आज कांग्रेस पार्टी हर दिन नीचे गिरती जा रही है। उन्होंने राजनीति के संस्कार छोड़ दिये हैं, शिष्टाचार छोड़ दिया है और इस चुनाव में विकास के मुद्दे पर बहस करने की हिम्मत भी खो चुके हैं।
पीएम मोदी ने कहा, 2013 में भी अलवर से यात्रा आरंभ हुई, आज एक बार फिर उसी धरती को नमन करते हुए राजस्थान में चुनाव अभियान आरंभ कर रहा हूं। मुझे राजस्थान के वीरभूमि का दर्शन करने को मिला है, मैंने देखा है कि देश का नौजवान, देश का गरीब, किसान का बेटा, हमारी माताएं-बहनें हर कोई नागरिक एक ही मंत्र लेकर इस चुनाव को देख रहा है वो मंत्र है विकास कैसा होगा, विकास कौन करेगा।

Related Articles

Back to top button