फीचर्डस्पोर्ट्स

विराट भी कुछ नहीं कर पाते अगर इनका नहीं मिलता साथ

team-india-1445573197दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:  टीम इंडिया ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका पर 35 रनों से जीत के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज को और रोमांचक बना दिया है। अब भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज में मिली हार का हिसाब धोनी के धुरंधर वनडे सीरीज जीतकर पूरी करें। अब यह देखना बाकी है कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले में चेन्नई के प्रदर्शन को धोनी के धुरंधर बरकरार रख कर फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं। लेकिन आइए हम दक्षिण अफ्रीका पर जीत दर्ज कराने वाले उन खिलाड़ियों के बारे में बताते है, जिन्होंने अपने खेल से दिल जीता और सीरीज को रोमांचक मोड़ पर ला खड़ा किया। 

विराट कोहली: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से कोहली शतक नहीं लगा पाए। 13 मैचों के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली। इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने शुरुआती झटके से उबरते हुए मजबूत स्कोर खड़ा किया।

 

भुवनेश्वर कुमार: स्लॉग ओवर्स में भुवनेश्वर कुमार शतकवीर एबी डिविलियर्स के साथ-साथ ऑरोन फॉगिसो और डेल स्टेन को मैदान से बाहर भेजा टीम इंडिया को मुकाबले में बरकरार रखा।  

सुरेश रैना: पिछले कई मैचों से सुरेश रैना का बल्ला नहीं चल रहा था, लेकिन कप्तान धोनी उन्हें 5वें नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा और खुद 6 नंबर बैटिंग के लिए। धोनी की रैना को 5वें नंबर भेजना सफल रहा। उन्होंने दबाव से उबरने के लिए स्ट्राइक रोटेट की और 52 बॉल में 53 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 3 चौका और 1 खूबसूरत छक्का भी लगाया। 

 

हरभजन सिंह: लंबे समय बाद हरभजन सिंह ने गेंद से कमाल दिखाया। दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक होते जा रहे बल्लेबाज डि कॉक  (43) के बाद विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर को (6) चलता कर दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ दी। 

 

महेंद्र सिंह धोनी: भारतीय कप्तान ने न सिर्फ सूझबूझ से भारतीय गेंदबाजों को गेंदे थमाई बल्कि विकेट के पीछे रहकर शानदार काम किया । उन्होंने विकेट के पीछे रहते हुए फॉफ डू प्लेसिस (17) के बाद खतरनाक दिख रहे बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (112) को अपना शिकार बनाया। 

 

Related Articles

Back to top button