फीचर्डराष्ट्रीय

वीडियो में देखा गया हिजबुल का पोस्टर ब्वॉय, सेना ने किया था खात्मे का दावा

terrorist_650_052016120725एजेंसी/ भारतीय सेना के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के खात्मे को लेकर चलाए जा रहे ऑपरेशन को झटका लग सकता है. हिजबुल के पोस्टर ब्वॉय बुरहान मुजफर वाणी को दक्षिणी कश्मीर में देखा गया है. ‘इंडिया टुडे’ को मिली एक वीडियो में बुरहान संगठन में भर्ती किए गए नए लड़कों के साथ दिख रहा है.

घाटी में बीते कुछ समय में सेना ने कई एनकाउंटर ऑपरेशन के जरिए हिजबुल को पूरी तरह खत्म करने का दावा किया है. अभी तक ऐसा माना जा रहा था कि सेना ने हिजबुल के बुरहान ग्रुप के आतंकियों का पूरी तरह सफाया कर दिया है. बता दें कि हिजबुल का बुरहान ग्रुप पिछले एक साल से दक्षिणी कश्मीर में सोशल मीडिया पर वायरल है.

खासतौर पर दक्षिणी कश्मीर के युवा लड़के इस संगठन में शामिल हो रहे थे. ताजा रिपोर्ट की माने तो कम से कम 15 युवा लड़के इस साल हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुए हैं.

35 लड़के पिछले साल हुए थे भर्ती
कश्मीर में सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि किस तरह हिजबुल युवाओं को गलत रास्ते पर ले जा रहा है. कश्मीर में ही बीते साल कम से कम 35 लड़के हिजबुल आतंकी संगठन में शामिल हो गए थे. इनमें से 12 को सेना ने अलग-अलग एनकाउंटर्स में मारने का दावा किया था. लेकिन चिंता की बात यह है कि आतंकियों के मारे जाने के बाद संगठन तेजी से नए लड़कों की भर्ती कर रहा है.

 

Related Articles

Back to top button